पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • To Win Trust, They First Drank Tea Together, Then Strangled Them To Death With A Towel, The Accused Has Been Jailed For Rape.

केयर टेकर निकला बुजुर्ग महिला का हत्यारा:विश्वास जीतने के लिए पहले साथ बैठ पी चाय, उसके बाद तौलिए से गला घोट उतारा मौत के घाट, विदेशी महिला से रेप के आरोप में काट चुका 10 साल जेल

उदयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी राजू जोशी बीच में नीली शर्ट में। - Dainik Bhaskar
आरोपी राजू जोशी बीच में नीली शर्ट में।

उदयपुर के टेकरी आनंदविहार इलाके में 3 दिन पहले सुने घर में घुसकर वृद्धा की निर्ममता से हत्या के मामले में पुलिस को आज बड़ी क़ामयाबी मिली। सूरजपोल, एसटीएफ और हिरणमगरी थाना पुलिस ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। हत्या के बाद उस गली में लगे CCTV कैमरों के जरिए पुलिस आसानी से संदिग्ध युवक तक पहुंच गई। कड़ी पूछताछ में आरोपी ने लूट के चलते वारदात करना स्वीकार किया। खास बात यह है कि गिरफ्तार युवक सन 2000 में एक विदेशी महिला से दुष्कर्म के मामले में करीब 10 वर्ष जेल में रह चुका है।

हत्याकांड का खुलासा करते हुए SP डॉ राजीव पचार ने बताया कि आरोपी युवक राजू उर्फ राजकुमार जोशी पहले अमेरिकन हॉस्पिटल में स्वीपर का काम करता था। इसी दौरान मृतका स्नेहलता त्रिवेदी अपने पति नीलकंठ की बीमारी के इलाज के लिए हॉस्पिटल जाती थी। दंपति के कोई बच्चे नहीं होने से थैरेपी सहित सेवा के लिए उन्होंने राजू को केयर टेकर के रूप रख लिया।

काफी समय तक राजू का लगातार मृतक के पति की सेवा के लिए घर आना-जाना था। पति की मौत के बाद वृद्धा स्नेहलता त्रिवेदी अकेली ही थीं। यह सब आरोपी को पता था। नशे का आदि और आर्थिक तंगी के बीच आरोपी की नीयत बिगड़ी और वृद्धा के घर मे लूट का प्लान बनाया।

पुलिस गिरफ्त में आरोपी राजू।
पुलिस गिरफ्त में आरोपी राजू।

SP पचार ने बताया आरोपी मृतका से मिलने घर पहुंचा। आरोपी ने पहले मृतका के साथ चाय पी। मौका पाकर आरोपी राजू ने घर में जेवरात-नगदी सहित अन्य सामान चोरी किए। अचानक सामान चोरी करता देख वृद्धा ने विरोध किया तो राजू ने तोलिया वृद्धा पर डालकर उसे दीवार पर पटक दिया।

पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी राजू जोशी सब्जी का ठेला लगता है और नशे का आदि है। राजू सन् 2000 में एक विदेशी महिला से दुष्कर्म के मामले में 10 वर्ष बाल अपचारी के रूप सजा काट चुका है।

खबरें और भी हैं...