उदयपुर वॉलसिटी में दो दिन नो व्हीकल जोन:आज जन्माष्टमी के कार्यक्रम के लिए बदलेगी ट्रैफिक व्यवस्था, जानें किन इलाकों में बंद रहेगा ट्रैफिक

उदयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार और रविवार को उदयपुर में रहेगा नो-व्हीकल जोन। - Dainik Bhaskar
शनिवार और रविवार को उदयपुर में रहेगा नो-व्हीकल जोन।

उदयपुर में शनिवार से वॉलसिटी इलाके में थ्री और फोर-व्हीलर्स का प्रवेश शाम के समय बंद रहेगा। वॉलसिटी में लगातार सामने आ रही ट्रैफिक की समस्याओं को देखते हुए प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। इसके तहत इस शनिवार और रविवार को शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक जगदीश चौक से चांदपोल, जगदीश चौक से घंटाघर, जगदीश चौक से रंगनिवास तक नो-व्हीलक जोन रहेगा।

फिलहाल नो-व्हीकल जोन को सांकेतिक रूप से शुरू किया जा रहा है। अगर इस सप्ताह यह सफल होता है तो इसे आगे बढ़ाया जा सकता है। इसके तहत इलाके में आसींद की हवेली पर एम्बुलेंस और बुजुर्गों के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल उपलब्ध कराए जाएंगे। उदयपुर के कलेक्टर, एसपी सहित तमाम अधिकारियों ने इलाके के जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर यह निर्णय लिया।

जन्माष्टमी के चलते बदलेगी ट्रैफिक व्यवस्था

इधर जनमाष्टमी को देखते हुए उदयपुर में शुक्रवार और शनिवार को यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। जगदीश मंदिर में जनमाष्टमी के कार्यक्रम को लेकर शाम 5 बजे से आधी रात तक चांदपोल से जगदीश चौक तक, रंंग निवास से जगदीश चौक और हाथीपोल से घंटाघर तक गाड़ियों की आवाजाही बंद रहेगी। वहीं मटकी फोड़ के चलते दोपहर 2 बजे से रात तक ट्रैफिक बंद रहेगा। वहीं अस्थल मंदिर में कार्यक्रम के चलते शुक्रवार शाम 5 बजे से सूरजपोल दरवाजे से अस्थल मंदिर तक, अमल के कांटे से अस्थल मंदिर और धानमंडी और मुखर्जी चौक से अस्थल मंदिर तक यातायात बंद रहेगा।

खबरें और भी हैं...