पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भास्कर इंटरव्यू:परिवहन मंत्री खाचरियावास बोले - राम किसी की बपौती नहीं, अब तो राम भी BJP से नाराज

उदयपुर2 महीने पहलेलेखक: स्मित पालीवाल
राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने इंटरव्यू के दौरान मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास शनिवार को उदयपुर पहुंचे। इस दौरान खाचरियावास ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। वहीं, राम मंदिर निर्माण के नाम पर बीजेपी और आरएसएस द्वारा किए जा रहे धन संग्रहण को वसूली बताया। इस दौरान दैनिक भास्कर से बातचीत में खाचरियावास ने कहा कि राम किसी की बपौती नहीं और अब तो राम भी बीजेपी से नाराज हैं।

राजस्थान की 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं। कांग्रेस की तैयारी कैसी है?
राजस्थान में होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत होगी। उसकी वजह है कि आम जनता जब केंद्र की मोदी और प्रदेश की गहलोत सरकार को एक तराजू में तोलेगी, तो जनता हकीकत जान जाएगी। मोदी सरकार झूठ, फरेब और तानाशाही की सरकार है। जबकि प्रदेश की गहलोत सरकार न्याय, सच्चाई और विकास की सरकार है। गहलोत सरकार आम आदमी के दर्द और परेशानी को समझती है। यही वजह है कि कोरोना काल में भी प्रदेश की सरकार ने नंबर वन काम किया।

विधानसभा नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया कहते हैं कि मुख्यमंत्री का आज के कमरे में बैठे हैं। 9 महीने से बाहर नहीं निकल रहे?
कटारिया के मुंह से ऐसी बातें शोभा नहीं देती। कांच के कमरे में तो कटारिया जी बैठे हैं। गहलोत साहब तो जनता के बीच में भी जा रहे हैं, और जनता के काम भी कर रहे हैं। कोरोना काल के बाद हिंदुस्तान में भी अब सबसे अच्छे मुख्यमंत्री के तौर पर गहलोत साहब की पहचान बनी है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मुख्यमंत्री गहलोत की तारीफ की है।

क्या आप सचिन पायलट खेमे से मंत्री थे?
यह बीजेपी के नेताओं की आदत है फालतू बातें करना। ऐसे लोगों की बातों का जवाब नहीं दिया जाता। बाकी जब वक्त आएगा तब देखा जाएगा। कांग्रेस पार्टी में सिर्फ एक खेमा है, और वह खेमा है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी का।

वल्लभनगर में किसे टिकट मिलेगा?
वल्लभनगर में आज मैंने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की है। वल्लभनगर में जो भी हाथ का सिंबल लेकर जाएगा वही जीतेगा। और कांग्रेस पार्टी जिसको भी टिकट देगी वह लड़ेगा।

आपने राम मंदिर चंदे के नाम पर बीजेपी और आरएसए पर उगाही के आरोप लगाए हैं। इसकी क्या वजह है ?
बीजेपी को राम के नाम पर राजनीति करने का कोई हक नहीं है। बीजेपी के किए काम को भगवान राम भी कभी माफ नहीं कर पाएंगे। सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी भगवान राम के चाहने से आया है। बीजेपी को राम मंदिर के नाम पर श्रेय लेने का हक नहीं है। मैं भी मेरी तनख्वा राम मंदिर निर्माण में दूंगा, चांदी की ईट दूंगा, दर्शन करने जाऊंगा। राम किसी की बपौती नहीं। राम किसी के गुलाम नहीं दुनिया राम की गुलाम है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें