पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवादों का जहाज:पीछाेला से क्रूज बाहर निकालने की सुनवाई पूरी, फैसला 9 काे

उदयपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पीछाेला झील में रिंग राेड की ओर अनुमति लिए बगैर ठेकेदार द्वारा क्रूज उतारने के मामले में लगी याचिका पर साेमवार काे काेर्ट में सुनवाई पूरी हाे गई। क्रूज झील में रहेगा या बाहर निकलेगा इसका फैसला 9 अप्रैल काे आएगा। प्रार्थी तेजशंकर पालीवाल, जयदीप पालीवाल और अशोक पालीवाल की ओर से वकीलों ने दस्तावेज पेश करते हुए काेर्ट काे बताया कि निगम ने ठेकेदार काे इसी साल 1 फरवरी काे पत्र जारी कर पीछोला में 15 मार्च से क्रूज संचालन की अनुमति जारी की थी।

निगम से पत्र जारी होने के बाद ठेकेदार ने संबंधित विभागों से अनापत्ति प्रमाण पत्र लिए बगैर ही हाेली के दिन झील में क्रूज उतार दिया। इसमें काेर्ट के निर्देशों की भी पालना नहीं की गई। निगम के वकील ऋषभ जैन ने बचाव में कहा कि ठेकेदार ने क्रूज का संचालन शुरू नहीं किया है, उसने ताे परीक्षण के लिए ही क्रूज काे झील में उतारा है। प्रार्थी के वकीलों अशोक सिंघवी, महेश बागड़ी ने कहा कि निगम ने 1 फरवरी काे जाे अनुमति पत्र दिया था उसमें परीक्षण शब्द का कोई जिक्र नहीं है। ठेकेदार काे ताे संबंधित विभागों की अनापत्ति प्रमाण पत्र लेकर ही क्रूज झील में उतारना था। प्रार्थी पक्ष के वकील अशोक सिंघवी ने बताया कि दाेनाें पक्षों की बहस सुनने के बाद काेर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है और 9 अप्रैल काे फैसला सुनाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें