पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Two Miscreants Thrashed Hostage At The Crossroads, Women Also Cleaned Their Hands, Goats Were Being Stolen, Only Then Women Got Suspicious; Besieged

उदयपुर में ग्रामीणों के हत्थे चढ़े बकरी चोर, VIDEO:बंधक बनाकर दो बदमाशों की चौराहे पर जमकर धुनाई, महिलाओं ने भी मारे थप्पड़; बकरी चोरी कर जा रहे थे तभी हुआ शक

उदयपुर3 दिन पहले
बदमाशों की पिटाई करते ग्रामीण।

उदयपुर जिले के गींगला थाना क्षेत्र में एक गांव में दो संदिग्ध युवकों को बकरी चोर समझकर ग्रामीणों ने धुनाई कर दी। ग्रामीणों ने युवकों को पकड़कर पहले रस्सी से उनके हाथ बांध दिए। उसके बाद गांव के चौराहे पर उनको बंधक बनाकर उनकी पिटाई की। घटना बुधवार सुबह करीब 9:30 बजे की बताई जा रही है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बीच-बचाव कर मामला शांत करवाया और दोनों युवकों को अपने साथ थाने लेकर गई।

दरअसल, गींगला क्षेत्र के वासा गांव में जंगल के पास बकरी चरा रही कुछ महिलाओं को दो संदिग्ध युवक बकरी चोरी कर ले जाते दिखे। इस पर महिलाओं ने फोन कर ग्रामीणों को सूचना दी इसके बाद ग्रामीणों ने घेरा डालकर दोनों युवकों को दबोच लिया। इसके बाद ग्रामीणों ने भी दोनों युवकों की जमकर धुनाई की। यही नहीं ग्रामीणों ने दोनों युवकों के हाथ रस्सी से बांधकर गांव के चौराहे पर लाए। इसके बाद उन्हें बंधक बना लिया। इस दौरान गांव की महिलाएं भी पीछे नहीं रही। मवेशी चोरी की वारदातों का आक्रोश बदमाशों पर थप्पड़ें मारकर उतारा। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और बीच-बचाव कर मामला शांत करवाया। पुलिस ने ग्रामीणों से करीब 15 मिनट तक समझाइश की और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद दोनों बदमाशों को हिरासत में लेकर पुलिस उन्हें थाने के लिए लेकर रवाना हुई।

थानाधिकारी तेजकरण सिंह ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा दो लोगों को पीटने की जानकारी मिली। इस पर दोनों को छुड़वाकर थाने लाए। पूछताछ के बाद बकरी चोरी के प्रयास के दावें पर पता चल सकेगा। ग्रामीणों की माने, तो यह दोनों युवक गांव में बकरी चोरी के लिए आए और तीन बकरियों को रस्सी से बांधकर गांव से बाहर की ओर ले जा रहे थे। इसी दौरान कुछ महिलाओं को इन पर शक हो गया। पकड़ने के बाद ग्रामीणों ने कई बार पूछताछ की तो आरोपी रास्ता भूलकर इस गांव में आने की बात कहते रहे।

इस दौरान ग्रामीणों ने दो युवको के हाथ रस्सी से बांध दिए।
इस दौरान ग्रामीणों ने दो युवको के हाथ रस्सी से बांध दिए।

ग्रामीणों ने बताया कि आसपास के कई इलाकों में बीते 1 महीने में बकरी चोरी की कई वारदातें हो चुकी है। क्योंकि छोटा मामला होने से सामान्यतया ग्रामीण ऐसे मामलें दर्ज नहीं करवाते। बढ़ती घटनाओं के बाद अब सजग होकर उनकी ओर से ही इलाके में निगरानी रखी जा रही है।

फोटो - नारायण मेघवाल।

खबरें और भी हैं...