पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब तक दस माैतें:कोरोना से उदयपुर के दो और चित्तौड़ के एक मरीज की मौत, तीन दिन में 4 ने दम तोड़ा, 10 नए संक्रमित मिले

उदयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उदयपुर. शवदाह गृह पर एंबुलेंस से शव को उतारते कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
उदयपुर. शवदाह गृह पर एंबुलेंस से शव को उतारते कर्मचारी।
  • उदयपुर में 911 हुई मरीजाें की संख्या,111 एक्टिव केस
  • 94 दिन में 5 माैतें हुई थीं जबकि अनलाॅक 2.0 के 14 दिन में ही 5 मरीजाें की चली गई जान

ईएसआईसी अस्पताल में भर्ती उदयपुर के कोरोना ग्रसित दो मरीजों और चित्तौड़गढ़ के एक रोगी सहित तीन की मंगलवार काे मौत हो गई। उदयपुर में कोरोना से अब तक 10 मरीजों की मौत हो चुकी है। उदयपुर में 94 दिन में 5 मौत हुई थीं, जबकि अनलॉक 2.0 के इन 14 दिनाें की बात करें ताे 5 मरीजाें की माैत हाे चुकी है। इनमें से चार माैतें ताे पिछले तीन दिन में हुई हैं।

सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि मंगलवार को कोरोना ग्रसित सेक्टर-7 निवासी 68 वर्षीय पुरुष और खोड़ा सलूंबर निवासी 58 वर्षीय पुरुष की मौत हो गई। इनके अलावा चिकारड़ा, चित्तौड़गढ़ निवासी कोरोना ग्रसित 70 वर्षीय पुरुष की भी मौत हो गई। कोरोना काल में यह पहली बार हुआ है कि आरएनटी के अस्पताल में भर्ती तीन मरीजों ने एक ही दिन दम तोड़ दिया। मंगलवार को कोरोना के 10 नए केस सामने आए हैं। अब उदयपुर में कोरोना के एक्टिव केस 111 हो गए हैं।

बप्पा रावल नगर और सेक्टर 14 के कुछ क्षेत्र में 28 तक रहेगा कर्फ्यू

पाॅजिटिव पाए जाने पर कलेक्टर ने हिरणमगरी थाने के सेक्टर 6  बप्पा रावल नगर और गोवर्धनविलास थाने के सेक्टर 14 में तीन बटा मकान नंबर 232 वाली गली के प्रभावित क्षेत्र में कर्फ्यू के आदेश जारी किए हैं। कर्फ्यू 26 जुलाई तक लागू रहेगा।

अव्यवस्था : श्मशान पर शव का इंतजार करते रहे चित्तौड़ से आए परिजन, मांगने पर मिलीं पीपीई किट

सेक्टर-7 के 68 वर्षीय पुरुष के शव और सलूंबर के 58 वर्षीय पुरुष शव और चिकारड़ा, चित्तौड़गढ़ के 70 वर्षीय पुरुष के शव का अंतिम संस्कार अशोक नगर स्थित श्मशान के गैस शवदाहगृह में किया गया। शवदाहगृह पर मृतकों के पॉलीथिन पैक शवों का अंतिम संस्कार किया गया।

चित्तौड़गढ़ के मृतक के परिजन सुबह 8.30 बजे से श्मशान पर पहुंच गए  थे, लेकिन शव नहीं पहुंचा। स्वर्णकार समाज के किशन सोनी की दखल के बाद डेडबॉडी को श्मशान पर पहुंचाया। परिजनों को मांगने पर पीपीई किट दिए गए। इस अव्यवस्था के कारण मृतकों के परिजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

अब यहां होगी कोरोना जांच, बिना परामर्श नहीं मिलेगी बुखार-खांसी-जुकाम की दवा

कलेक्टर के आदेश पर अब नगर निगम, सिटी डिस्पेंसरी, कृषि उपज मंडी, सामुदायिक भवन सेक्टर-14, जिला अस्पताल अंबामाता, हिरणमगरी सेटेलाइट में कोरोना संदिग्धों के नियमित सैंपल लिए जाएंगे। इसके अलावा हर यूपीएचसी, सिटी डिस्पेंसरी, यू-सीएचसी और ओपीडी में आने वाले बुखार-खांसी-जुकाम के मरीजों की सैंपलिंग होगी।

अब दूध-सब्जी-फल-किराणा आदि सुपर स्प्रेडर की रैंडम सैंपलिंग पर फोकस रहेगा, रोज 150 सैंपल का लक्ष्य तय किया है। पॉजिटिव मिलने पर संबंधित के परिजनों व संपर्क में आने वालों के सैंपल लिए जाएंगे। कोई भी दवा विक्रेता बुखार-खांसी-जुकाम के रोगी को बिना चिकित्सकीय परामर्श के दवा नहीं दे सकेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें