पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तेंदुए का हमला:बकरियां चराते दो युवकों और बालक पर तेंदुए का हमला, एक घायल, दो ने भागकर बचाई जान

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गींगला थाना क्षेत्र के उथरदा का मामला, तेंदुए के हमले से दो बकरियां मरी

सलूंबर उपखंड के गींगला थाना क्षेत्र में उथरदा ग्राम पंचायत में बकरियां चराते दो युवकों और एक बालक पर गुरुवार दिन में तेंदुए ने हमला कर दिया। इसमें एक युवक घायल हो गया, जबकि एक युवक और बालक ने भागकर जान बचाई। घायल युवक वरदान (20) पुत्र देवा मीणा निवासी गांगिया कुड़ी ने बताया कि वह दोपहर में अपने खेत से कुछ दूरी पर अशोक (12) पुत्र खेमा मीणा और नाना (22) पुत्र मेगा मीणा के साथ बकरियां चरा रहे थे कि अचानक तेंदुए ने बकरियों पर हमला कर दिया, जिससे दो बकरियां मौके पर ही मर गई।

बकरियों को बचाने का प्रयास करने पर तेंदुआ उनकी तरफ झपटा। इस पर दोनों साथी भाग गए, लेकिन उस पर तेंदुए ने हमला कर दिया। तेंदुए के पंजे और नाखून से उसके सिर, चेहरे, पीठ और कमर पर खरोंचें आई हैं। उसके चिल्लाने पर आसपास के लोगों ने दौड़कर पत्थर बरसाए और शोर मचाया तो तेंदुआ भाग गया। लोगों ने उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उथरदा पहुंचाया, जहां पर उपचार कराया गया।

सूचना पर सलूंबर क्षेत्रीय वन्यजीव अधिकारी जितेंद्र सिंह शेखावत, वन कर्मी लक्ष्मण सिंह एवं नरपत सिंह मय टीम मौके पर पहुंचे। घायल की फोटोग्राफी और पंचनामा बनाया है। बता दें कि तेंदुए के हमले में अंग भंग होने की स्थिति में घायल को मुआवजा देने का प्रावधान है।

इधर, क्षेत्रीय वन्यजीव अधिकारी ने बताया कि इससे पहले इंटालीखेडा शिवपुरी धाम के पास तेंदुआ ग्रामीणों को नजर आया, जिसको लेकर पहुंची विभाग की टीम ने मौका मुआयना कर ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह दी। गींगला थानाधिकारी तेजकरण ने बताया कि मैं भींडर में व्यस्त हूं। इसीलिए मुझे मामले की कोई जानकारी नहीं है। बता दे कि यहां तीन महीनों से तेंदुए ने आतंक मचा रखा है।

पंचायत समिति सदस्य सोहनलाल चौधरी ने बताया समस्या को लेकर एक माह पहले अधिकारियों और कलेक्टर को ज्ञापन देकर क्षेत्र में पिंजरा लगाकर तेंदुए को पकड़ने की मांग की थी, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं होने से तेंदुआ पशुओं को अपना शिकार बना रहा है। इससे आमजन में भय हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें