पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डिजिटल वोटिंग:यूसीसीआई की नई कार्यकारिणी के चुनाव 5 नवंबर को, पहली बार डिजिटल वोटिंग

उदयपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डिजिटल वोटिंग
  • नाॅमिनेशन 27 तक, वोटिंग के लिए मोबाइल, ई-मेल पर मिलेगा लिंक

उदयपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (यूसीसीआई) के चुनाव 5 नवंबर को होंगे। चुनाव के लिए 27 अक्टूबर शाम 5 बजे तक सदस्य नॉमिनेशन कर पाएंगे। कोरोना के चलते इस बार पहली बार वर्चुअल चुनाव होंगे। अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित 30 सदस्यीय कार्यकारिणी के लिए 570 सदस्य वोट डालेंगे। ई-वोटिंग के लिए सदस्यों के मोबाइल नंबर, ई-मेल एड्रेस पर लिंक भेजा जाएगा।

अध्यक्ष पद के नामांकन के लिए वरिष्ठ उपाध्यक्ष या उपाध्यक्ष पद पर रहे सदस्य ही योग्य होंगे। जबकि वरिष्ठ उपाध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए कार्यकारिणी सदस्य होना न्यूनतम योग्यता है। लगातार विवाद के बीच अध्यक्ष रमेश सिंघवी से नाराज चल रहे संरक्षक अरविंद सिंघल को हस्तक्षेप करना पड़ा था। इसके बाद वार्षिक आम सभा कराने को लेकर सहमति बनी थी।

बता दें कि चैंबर की वार्षिक आम सभा (एजीएम) के दौरान हर वर्ष 15 जून को कार्यकारिणी का चुनाव होता था। लेकिन चैंबर के अध्यक्ष सिंघवी ने बिना संरक्षक की अनुमति के एजीएम टालने का फैसला किया था। इसके बाद संरक्षक सिंघल ने सदस्यों की राय के बाद चुनाव जल्द कराने को लेकर पत्र जारी किया था।

7 जिलों के 500 से ज्यादा व्यवसायी और कारोबारी जुड़े हुए हैं चैंबर से
यूसीसीआई संभाग का सबसे बड़ा औद्योगिक संगठन है। 54 साल पहले स्थापित चैंबर में 7 जिलों की लघु-मध्यम, बड़े उद्योग, कोचिंग इंस्टीट्यूशन, पर्यटन, खनन जैसी 570 औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधि जुड़े हुए हैं। इसके चलते वार्षिक चुनाव इंडस्ट्रीज के लिए बेहद खास होते है। सरकार के बजट के अलावा लघु-मध्यम से लेकर हर बड़ी इकाइयों के लिए तय की जाने वाली नीतियों में सुझाव अहम भूमिका निभाते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें