पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जूते-साइकिल चुराने वाले पकड़े गए:14 साइकिल, 20 जोड़ी ब्रांडेड जूते और 15 जैकेट बरामद, पूछताछ में बताया- कोई FIR नहीं कराता, इसलिए चोरी शुरू की

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में मुख्य आरोपी शुभम। पुलिस ने उसके पास से चोरी की 14 साइकिल बरामद की है। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में मुख्य आरोपी शुभम। पुलिस ने उसके पास से चोरी की 14 साइकिल बरामद की है।

उदयपुर स्पेशल पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो शहर में साइकिल और ब्रांडेड जूते चुराता है। पुलिस ने साइकिल-जूते चोर गिरोह के तीन सदस्यों को धर दबोचा है। पुलिस ने इनके पास से 20 जोड़ी ब्रांडेड जूते, 15 जैकेट और चोरी की 14 साइकिल बरामद की है। इनकी कीमत करीब 7 लाख रुपए होने का अनुमान है। पकडे़ गए 3 लोगों में 2 नाबालिग हैं, जबकि तीसरे का नाम शुभम बोकोलिया है। वह खेमपुरा इलाके में रहता है।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि क्योंकि लोग साइकिल और जूते चोरी की एफआईआर दर्ज नहीं कराते हैं। इसलिए लंबे समय से वह इनकी चोरी करते थे। यह लोग घरों की पार्किंग या लॉन में रखे हुए सामान की चोरी करते थे। आरोपियों ने शहर के केशव नगर, शांति नगर, पोलोग्राउंड, सवीना इलाके से साइकिल चोरी की। इसके साथ ही फतेहपुरा, हिरण मगरी और रूपसागर इलाके में घरों से कपड़े और जूते चुराए।

महंगी साइकिल को औने पौने दामों पर बेच करते थे ऐश
शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने शहर के विभिन्न इलाकों में 22 से 25 साइकिल चुराई थी। चुराई हुई साइकिल को कुछ दिन चलाकर औने-पौने दामों पर बेच देते थे। साइकिल बेचने के बाद आए पैसों से वह मौज मस्ती करते और फिर से नई जगह साइकिल चुराने की प्लानिंग करते। जबकि ब्रांडेड जूते और जैकेट चुराने पर वह उसका इस्तेमाल करते थे। आरोपियों ने बताया कि कोई भी व्यक्ति ब्रांडेड कपड़े और जूते की पहचान नहीं कर सकता था। ऐसे में वह लोग खुद उसका इस्तेमाल करते थे।

पुलिस ने आरोपियों से 20 जोड़ी ब्रांडेड जूते भी बरामद किए हैं।
पुलिस ने आरोपियों से 20 जोड़ी ब्रांडेड जूते भी बरामद किए हैं।

पुलिस ने बताया कि साइकिल जूते चोरी मामले में गिरफ्तार शुभम के खिलाफ पहले भी 5 मुकदमे दर्ज हैं। इसमें निर्माणाधीन मकान से लोहे का सामान चोरी समेत अन्य छोटी चोरी की वारदात में शामिल है। शुभम ने ही दो नाबालिग लड़कों को लालच देकर जोड़ा था। इसमें एक नाबालिग कक्षा 10 में पढ़ाई कर रहा था। यह तीनों रात में मोटर साइकिल पर निकल घर की पार्किंग में पड़े साइकिल जूते चुराते थे। फिर अपने परिचितों और रिश्तेदारों को औने पौने दाम में बेच दिया करते थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें