पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:यूआईटी ने 6 घंटे में 5 क्षेत्राें में अवैध कब्जाें काे हटाया, तरपाल बांध बना दिए थे झाेपड़ें

उदयपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चार साल पहले रामगिरि के पास की पहाड़ी पर 107 बीघा चारागाह से 300 कब्जे हटाए थे

यूआईटी ने करीब चार साल पहले बड़गांव क्षेत्र में बेसिक स्कूल रामगिरि के पास की पहाड़ी पर 107 बीघा चारागाह से करीब 300 अवैध निर्माण काे ध्वस्त किए थे। जहां वापस भूमाफिया ने कब्जे कर लिए थे। इस पर शिकायत मिली ताे यूआईटी ने बुधवार काे वापस कार्रवाई की। शिकायत पर यूआईटी ने रामगिरि पहाड़ी, बड़गांव, थूर, साइफन, भुवाणा क्षेत्र में अतिक्रमण काे हटाया।

यूआईटी सचिव अरुण हसीजा ने बताया कि राजस्व ग्राम बड़गांव स्थित बांडी नाल (मगरा बस्ती) में चारागाह जमीन पर 25-30 परिवाराें ने तरपाल बांधकर कच्ची बस्ती के रूप में अस्थायी झाेपड़ें बना दिए थे। बुधवार काे तहसीलदार वीरभद्र सिंह चाैहान के नेतृत्व में ये अतिक्रमण हटाए गए।

पास में ही पक्के कमरे बनाने के लिए हाे रहे निर्माण काे भी ध्वस्त कराया। हसीजा ने बताया कि भू माफिया माैका पाकर समय-समय पर कब्जे का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन यूआईटी की इस कीमती जमीन पर लगातार नजर बनी हुई हैं। यूआईटी भूमाफिया के खिलाफ अब पुलिस में केस भी दर्ज करवा सकती है।

बड़गांव में ही पातालेश्वर महादेव गुफा के पास मदार नहर किनारे यूआईटी खाते की जमीन पर कब्जा कर बनाए दाे कमरों को तुड़वाया गया। थूर में सड़क मार्गाधिकार पर बनाई तीन दुकानों, साइफन चाैराहे के पास अमृत नगर में राेड सीमा से बाउंड्रीवाल और भुवाणा में सड़क सीमा में पक्की दुकानाें काे भी ध्वस्त किया। सुबह 8 बजे से दाेपहर 2 बजे तक चली कार्रवाई में राजस्व निरीक्षक घनश्याम जरवार, जयदीप चाैबीसा, बाबूलाल तेली, चिरंतन शर्मा, पटवारी लक्ष्मण माली, हेमराज मेघवाल, जेईएन राजीव सोनी और संजय मीणा भी माैजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser