पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

काेराेना काल:मदार तालाब के कैचमेंट में डाल रहे अनुपयोगी एसिड के टैंकर

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लॉकडाउन में मौका पाकर मदार तालाब और फतेहसागर के कैचमेंट में रात के अंधेरे में सड़क किनारे एसिड के टैंकर खाली किए जा रहे हैं। - Dainik Bhaskar
लॉकडाउन में मौका पाकर मदार तालाब और फतेहसागर के कैचमेंट में रात के अंधेरे में सड़क किनारे एसिड के टैंकर खाली किए जा रहे हैं।

काेराेना काल में सड़काें पर लाेगाें की आवाजाही कम रहने और प्रशासनिक निगरानी नहीं रहने से इन दिनाें में मदार बड़ा तालाब के कैचमेंट में चाेरी छिपे अनुपयोगी एसिड के टैंकर खाली किए जा रहे हैं। कविता पंचायत क्षेत्र में बराेड़िया, घसियार, जामुड़िया की नाल में रात के वक्त सड़क किनारे नालाें मेंं बड़ी मात्रा में एसिड के टैंकर खाली कर दिए गए हैं। जहां-जहां एसिड खाली किया गया है, वहां जमीन काली पड़ चुकी हैं।

सड़क किनारे ये वे छाेटे नाले हैं, जिनके रास्ते बरसाती पानी मदार बड़ा तालाब हाेते हुए फतहसागर पहुंचता है। क्षेत्रवासियाें ने बताया कि यहीं स्थिति रही ताे भूजल खराब हाेने के साथ ही बारिश के समय तालाबाेें में अाने वाले पानी की गुणवत्ता भी प्रभावित हाेगी। बता दें, पिछले दिनाें में अंबेरी क्षेत्र में चीरवा टनल से पहले सड़क किनारे एेसे ही एसिड के टैंकर खाली करने से किसानाें की फसल तक जल गई थी।

खबरें और भी हैं...