पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना के खिलाफ जंग:उदयपुर में शुक्रवार को तीन केंद्रों पर होगा वैक्सीनेशन का ड्राई रन, तैयारियों में जुटा प्रशासन

उदयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उदयपुर में होने जा रहे ड्राई रन के लिए 25 हेल्थ वर्कर का चुनाव कर लिया गया है। -सिबॉलिक इमेज - Dainik Bhaskar
उदयपुर में होने जा रहे ड्राई रन के लिए 25 हेल्थ वर्कर का चुनाव कर लिया गया है। -सिबॉलिक इमेज

लेकसिटी में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू करने से पहले शुक्रवार को वैक्सीन का ड्राई रन किया जाएगा। उदयपुर में जीबीएच, एआईआईएमएस बेडवास, जिला अस्पताल चांदपोल और सीएचसी नाई में ड्राई रन होगा। चिकित्सा विभाग के विशेषज्ञों द्वारा वैक्सीनेशन प्रक्रिया का ट्रायल किया जाएगा। उदयपुर में होने जा रहे ड्राई रन के लिए 25 हेल्थ वर्कर का चुनाव कर लिया गया है। शुक्रवार सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक वैक्सीनेशन ड्राई रन किया जाएगा। इसके लिए डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ को विशेष ट्रेनिंग भी दी जा रही है।

उदयपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दिनेश खराड़ी ने बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन आने से पहले उदयपुर में ड्राई रन किया जा रहा है। ताकि भविष्य में जब वैक्सीनेशन हो तब किसी भी तरह की चूक ना हो। खराड़ी ने कहा कि शुरुआती तौर पर उदयपुर के हेल्थ वर्कर्स को ड्राई रन के लिए चुना गया है। चयनित चिकित्सा कर्मियों के मोबाइल पर रजिस्ट्रेशन के आधार से मैसेज भेज रहे हैं। उसी अनुसार उन्हें ड्राई रन के लिए बुलाया जाएगा।

वहीं उदयपुर में बुधवार को 33 नए कोरोना रोगी मिले। इनमें 19 मरीज शहरी, 14 ग्रामीण क्षेत्र के हैं। अब 355 एक्टिव बचे हैं, जिनमें से 159 होम आइसोलेट हैं। शेष 196 गंभीर विभिन्न कोविड हॉस्पिटलों में भर्ती हैं। राहत की बात यह है कि बुधवार को उदयपुर के किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें