पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Villagers Are Keeping Distance From Vaccination, The Employee Who Went To Give Information In Karda Was Driven Away By Showing A Stick

वैक्सीन शिविर:वैक्सीनेशन से ग्रामीण बना रहे दूरी, करदा में सूचना देने गए कर्मचारी को डंडा दिखाकर भगाया

उदयपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सायरा ब्लाॅक के गांवों के लोग कोविड-19 की वैक्सीन लगवाने के प्रति उदासीन नजर आ रहे हैं। एक तरफ जहां प्रशासनिक अधिकारी व विभिन्न विभागों के कर्मचारियों सहित ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधि लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए घर-घर जाकर प्रेरित कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ लोग वैक्सीन लगवाने से बच रहे हैं। शनिवार को करदा ग्राम पंचायत के पंचायत सहायक करदा में आयोजित वैक्सीन शिविर में वैक्सीन लगवाने की सूचना घर-घर जाकर दे रहे थे।

उसी दौरान करदा की भागल में पंचायत सहायक कालू सिंह व लोकेश पालीवाल ने वृद्धा खमाणी बाई को टीका लगवाने को कहा, तो वो उन पर भड़क गई। पंचायत सहायकों ने उसे समझाने की कोशिश की तो वो बिफर गई और डंडा दिखाकर पंचायत सहायकों को वहां से भगा दिया। पंचायत सहायक कालू सिंह व लोकेश पालीवाल ने बताया कि बुजुर्ग लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए समझा रहे हैं, लेकिन ज्यादातर लोग कोई न कोई बहाना बनाकर वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं।

सायरा ब्लाॅक की 8 ग्राम पंचायतों सहित 1 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व 5 स्वास्थ्य केंद्रों में वैक्सीन लगाने के लिए 4 व 5 जून को 16 शिविर लगाए गए थे। इनमें 558 लोगों को टीके लगाए गए, जबकि कलेक्टर ने प्रत्येक शिविर में कम से कम 100 लोगों को टीके लगाने के आदेश दिए थे।

खबरें और भी हैं...