वल्लभनगर में उप चुनाव को लेकर मुस्तैदी:10 लाख की नकदी के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा, तो चुनाव पर्यवेक्षकों ने ली तैयारियों का जायजा

उदयपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आयोग द्वारा नियुक्त चुनाव पर्� - Dainik Bhaskar
आयोग द्वारा नियुक्त चुनाव पर्�

उदयपुर जिले में वल्लभनगर विधानसभा उपचुनाव के तहत जिला निर्वाचन अनुभाग की ओर से गठित फ्लाइंग स्कवायर्ड टीम द्वारा भीण्डर में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति से 10 लाख 82 हजार 500 रुपये की नकदी जब्त की गई।

रिटर्निंग अधिकारी और एसडीएम वल्लभनगर ने बताया कि भीण्डर में एफएसटी-2 दल द्वारा विधानसभा क्षेत्र में प्रमुख मार्गों, चौराहों पर विभिन्न वाहनों की जांच के दौरान क्षेत्र के बाबूलाल रेबारी से यह राशि जब्त की गई। यह राशि एडीआईटी विनोद चौधरी को सुपूर्द की गई। निर्वाचन मतदान के दौरान मतदाताओं को किसी भी प्रकार का प्रलोभन नहीं दिया जाए। इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार संबंधित विधानसभा क्षेत्र के लिए गठित यह टीम पूर्ण मुस्तैदी के साथ तैनात है।

वहीं भारत निर्वाचन आयोग द्वारा वल्लभनगर विधानसभा उपचुनाव के लिए नियुक्त चुनाव पर्यवेक्षकों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) चेतन देवड़ा से मुलाकात। इस दौरान उन्होंने चुनाव तैयारियों के बारे में पूछा। आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक आईएएस सोमा भट्टाचार्जी, पुलिस पर्यवेक्षक आईपीएस एम.एफ.फारूकी एवं व्यय पर्यवेक्षक आईआरएस मुकेश राठौर ने कलेक्टर देवड़ा से वल्लभनगर उपचुनाव के लिए की गई तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के बारे में चर्चा की। कलक्टर देवड़ा ने अब तक की गई तैयारियों, कानून व्यवस्था, मतदान दलों को दिए गए प्रशिक्षण, रेण्डमाईजेशन, स्वीप गतिविधियों के साथ ही विभिन्न तैयारियों के बारे में विस्तार से बताया। इस मौके पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओ.पी.बुनकर आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...