भाजपा सांसद का कांग्रेस पर निशाना:अर्जुन लाल मीणा बोले- SC-ST के खिलाफ है कांग्रेस की सरकार, अब तो उनके MLA ने भी इसे मान लिया है

उदयपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सांसद अर्जुन लाल मीणा। - Dainik Bhaskar
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सांसद अर्जुन लाल मीणा।

भारतीय जनता पार्टी के उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। सांसद मीणा ने कहा है कि प्रदेश की सरकार आदिवासियों और एससी-एसटी वर्ग के खिलाफ है। इस बात को अब तो कांग्रेस के विधायकों ने भी मान लिया है। सांसद मीणा ने कहा है कि पिछले लंबे समय से कांग्रेस सिर्फ आदिवासियों को भ्रमित कर बांटने का काम कर रही है। लेकिन, अब ऐसा नहीं होगा और कांग्रेस को आने वाले चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना होगा।

सांसद अर्जुन लाल मीणा ने कहा कि कांग्रेस के रमेश मीणा और वेद प्रकाश सोलंकी जैसे विधायक भी अब सरकार की कार्यशैली से नाराज हैं। दोनों विधायकों ने अपनी ही सरकार के खिलाफ एससी-एसटी वर्ग को नीचा दिखाने का आरोप लगाया है। इससे कांग्रेस की कथनी और करनी का अंतर जगजाहिर हो गया है। सांसद मीणा ने अपनी पार्टी का बचाव भी किया। भारतीय जनता पार्टी में हर वर्ग को सम्मान दिया जाता है। भाजपा ने एससी-एसटी वर्ग के नेताओं को भी केंद्रीय मंत्री की जिम्मेदारी दी है, ताकि वह अपने वर्ग और क्षेत्र का चौमुखी विकास कर पाए।

सांसद अर्जुन लाल मीणा ने विधायक गणेश घोघरा के आदिवासियों के लिए अलग राज्य बनाने की मांग पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि देश को बांटने के लिए आदिवासियों को भ्रमित नहीं करना चाहिए। देश का आदिवासी सभी के साथ मिल रहना चाहता है। ऐसे में मुझे नहीं लगता देश में अलग राज्य की जरूरत है। बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर भी सांसद मीणा ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि देश में अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग पेट्रोल डीजल की कीमत है। राज्य सरकारों द्वारा टैक्स का अलग-अलग प्रावधान किया गया है। इसी का खामियाजा राजस्थान की जनता को उठाना पड़ रहा है। जब तक केंद्र के अनुरूप टैक्स लागू नहीं किया जाएगा जनता को अधिक नुकसान उठाना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...