• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Will Ride 1000 Km Green, Said: Earlier There Was No Technology, We Used To Do The Work By Hand, Now We Do Not, So Exercise Is Necessary

मुंबई से उदयपुर साइकिल पर आए मिलिंद सोमन:1000 किमी की ग्रीन राइड करेंगे, बोले- अब हम मशीनों पर निर्भर इसलिए एक्सरसाइज जरूरी

उदयपुर7 महीने पहले
मिलिंद सोमन।

एक्टर और फिटनेस इन्फ्लूएंसर मिलिंद सोमन उदयपुर पहुंचे। खास बात यह रही कि मिलिंद ने मुंबई से उदयपुर का सफर साइकिल से तय किया। मिलिंद एक पहल स्वच्छ हवा की ओर अभियान के तहत मुंबई से दिल्ली तक का सफर साइकिल से तय कर रहे हैं। इस दौरान वे 1000 किलोमीटर से ज्यादा ग्रीन राइड कर रहे हैं। उदयपुर आने पर मिलिंद यहां बैंक ऑफ बड़ौदा के पर्यावरण जागरुकता को लेकर इवेंट में शामिल हुए। इस दौरान मिलिंद ने अच्छी नींद, एक्सरसाइज, भोजन और पॉजिटिव थिंकिंग के बारे में बताया।

मुंबई से करीब 800 किलोमीटर का सफर तय कर मिलिंद उदयपुर पहुंचे। वे दिल्ली तक साइकिल पर ग्रीन राइड करेंगे।
मुंबई से करीब 800 किलोमीटर का सफर तय कर मिलिंद उदयपुर पहुंचे। वे दिल्ली तक साइकिल पर ग्रीन राइड करेंगे।

अब टेक्नोलॉजी ज्यादा इसलिए एक्सरसाइज जरूरी
लाइफ में एक्सरसाइज की जरूरत बताते हुए मिलिंद ने बताया कि जीवन में अच्छी आदत, बुरी आदत के पीछे नहीं जाना चाहिए। क्या जरूरी है उसे समझना चाहिए। मैं सुबह उठना बिलकुल पसंद नहीं करता। मगर आज हमें एक्सरसाइज की जरुरत है, क्योंकि पहले टेक्नोलॉजी कम थी, इसलिए हम जो भी काम करते थे, हाथ से करते थे। मगर अब नहीं करते हैं इसलिए एक्सरसाइज बेहद जरूरी है। मिलिंद ने प्रदूषण कम करने को लेकर कहा कि इसे रोकने के लिए हम जो भी छोटी से छोटी चीज कर सकते हैं वो करें। हर नागरिक की जिम्मेदारी है कि प्रदूषण को कम करने के बारे में सोचें। हमारा छोटा से छोटा योगदान होना चाहिए।

मन की शांति मेरे लिए हमेशा सबसे जरूरी रही : मिलिंद
मिलिंद ने बताया कि उनके लिए जीवन में सबसे जरूरी उनके मन की शांति है। उन्होंने कहा कि जब मैं 15 साल का था तो किसी ने मुझे पूछा कि आपके लिए सबसे जरूरी चीज क्या है। मैंने कहा मुझे मन की शांति चाहिए। मैंने जिंदगी में जो भी किया, हमेशा मेरी प्राथमिकता यह रही कि मन की शांति मिले। जिस भी चीज से मेरे मन की शांति भंग होगी वो मैं नहीं करूंगा।

खबरें और भी हैं...