पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मंडे पॉजिटिव:वर्षों पुराना सपना सच, उदयपुर में बनेगा प्रदेश का सबसे बड़ा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, 51 बीघा जमीन मंजूर

उदयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।
  • यूआईटी से प्रस्ताव मंजूर, आरसीए करेगा निर्माण, दर्शक क्षमता 35 हजार होगी

उदयपुर का वर्षों पुराना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का सपना साकार हाेने जा रहा है। प्रदेश सरकार ने वर्ल्ड क्लास स्टेडियम के लिए राजस्थान क्रिकेट स्टेडियम (आरसीए) काे शहर से 10 किलोमीटर दूर खेड़ा कानपुर में 11.50 हैक्टेयर (51.02 बीघा) जमीन आवंटित करने के यूआईटी के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है।

आवंटन प्रक्रिया पूरी होते ही आरसीए की ओर से निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। स्टेडियम की क्षमता 35 हजार दर्शकों की होगी, जो जयपुर के सवाईमान सिंह और जोधपुर के बरकतुला खां स्टेडियम की 30-30 हजार दर्शकों की क्षमता से पांच हजार ज्यादा है। स्टेडियम तैयार होने के बाद उदयपुर में आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट मैच भी हाे सकेंगे।

आरसीए चेयरमैन वैभव गहलोत ने भास्कर से कहा कि प्रदेश की क्रिकेट प्रतिभाओं को मौका देना चाहते हैं, इसीलिए उदयपुर में प्रस्तावित ग्राउंड के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। पिछले साल स्टेडियम के लिए प्रस्तावित जमीन का मौका भी देख चुके हैं।

200 करोड़ में तैयार होगा

आरसीए ने यूआईटी से 22 हैक्टेयर जमीन मांगी थी। उसके बाद यूआईटी ने माैका रिपाेर्ट तैयार करवाकर उप नगर नियाेजक से रिपाेर्ट ली। इस आधार पर राेड नेटवर्क और दूसरी सुविधा के लिए जमीन छाेड़ने के बाद क्रिकेट स्टेडियम निर्माण के लिए आरसीए काे 11.50 हैक्टेयर जमीन आवंटित करना प्रस्तावित किया गया था। जानकारों का कहना है कि स्टेडियम के निर्माण में करीब 200 करोड़ का खर्च आ सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें