पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अंतर्मन से गायब हुआ यूनुस:जनता की गाढ़ी कमाई ले गायब हुआ अंतर्मन वेलफेयर सोसाइटी का निदेशक यूनुस मंसूरी, निवेशकों की बढ़ी परेशानी

उदयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूनुस मंसूरी के दफ्तर पर पहुंचे निवेशक। - Dainik Bhaskar
यूनुस मंसूरी के दफ्तर पर पहुंचे निवेशक।

उदयपुर में अंतर्मन वेलफेयर सोसाइटी के चेयरमैन यूनुस मंसूरी के खिलाफ निवेशकों ने मोर्चा खोल दिया है। निवेशकों का कहना है कि यूनुस मंसूरी पिछले लंबे समय से उन्हें जमा कराई राशि नहीं लौटा रहा और अब वह हम लोगों से भी नहीं मिल रहा है। गुरुवार को बड़ी संख्या में निवेशक यूनुस मंसूरी के दफ्तर और घर पहुंचे। इस दौरान दफ्तर पर जहां ताला लगा मिला। वही घर पर यूनुस मंसूरी के परिजनों ने निवेशकों को कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया।

परिजनों ने कहा लापता है यूनुस
गुरुवार को जब सुंदर बाद इलाके में निवेशक यूनुस मंसूरी के घर पहुंचे। तब यूनुस मंसूरी के पुत्र ने निवेशकों से पिता के गायब होने की बात कही। निवेशक रवि ने बताया कि मंसूरी के पुत्र ने उन्हें यूनुस मंसूरी का लेखा पत्र भी दिखाया। जिसमें मंसूरी ने खुद को आर्थिक कमजोर बताते हुए घर से दूर जाने की बात लिखी है। हालांकि परिजनों द्वारा अब तक यूनुस की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई गई है। वही निवेशकों द्वारा भी अब यूनुस की तलाश तेज कर दी गई है।

अंतर्मन वेलफेयर सोसाइटी का निदेशक यूनुस मंसूरी।
अंतर्मन वेलफेयर सोसाइटी का निदेशक यूनुस मंसूरी।

अंतर्मन वेलफेयर सोसाइटी के नाम पर करता था उगाई
उदयपुर में यूनुस मंसूरी पिछले लंबे समय से अंतर्मन वेलफेयर सोसाइटी के नाम से निवेशकों से पैसा ले रहा था। यूनुस फिक्स डिपाजिट के साथ ही मंथली किसके माध्यम से पैसा लेता था। जिसमें गरीब तबके के सैकड़ों लोगों का पैसा जमा था। लेकिन अब अचानक यूनुस के गायब होने के बाद सैकड़ों की संख्या में निवेशक परेशान है।

अंतर्मन वेलफेयर सोसाइटी के दफ्तर पर लगा ताला।
अंतर्मन वेलफेयर सोसाइटी के दफ्तर पर लगा ताला।

लक्ष्मी का छलका दर्द

झाड़ू पोछा करने वाली लक्ष्मी बताती है कि उन्होंने अपने बच्चे की पढ़ाई के लिए पाई पाई इकट्ठी की थी। ताकि बच्चों को अच्छी पढ़ाई मिल सके लेकिन पिछले 5 महीने से जब पैसों की जरूरत थी तब यूनुस पैसे देने में आनाकानी कर रहा था और खुद को आर्थिक कमजोर बता पैसे नहीं लौटा रहा था वहीं अब यूनुस के चले जाने से लक्ष्मी की उम्मीदों पर पानी फिर रहा है।

यूनुस मंसूरी द्वारा अंतर्मन वेलफेयर सोसाइटी के नाम से भोली-भाली जनता के लाखों रुपए लूटने का मामला जहां जनता के सामने आ गया है। वहीं उदयपुर पुलिस में निवेशकों ने इसकी कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। हालांकि यूनुस के परिजनों द्वारा पिता के गुमशुदगी को लेकर पुलिस में जानकारी दी गई। लेकिन गुमशुदगी के निर्धारित वक्त के बाद ही उसकी रिपोर्ट दर्ज की जाती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें