पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:जनप्रतिनिधि बोले-किसानों को रात को मिल रही थ्री फेज बिजली, सड़कें क्षतिग्रस्त हो रही

पीपलखूंट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीपलखूंट पंचायत समिति की पहली साधारण सभा की बैठक में बताई सड़क, बिजली की समस्या

पीपलखूंट प्रधान नीता निनामा, उपप्रधान जशोदा चरपोटा और विकास अधिकारी मणीलाल मईडा के नेतृत्व में गुरुवार को पीपलखूंट पं. स. की पहली साधारण सभा की बैठक हुई। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने सड़क, बिजली और पानी सहित स्वास्थ्य सेवाओं के मुद्दे उठाए। जनप्रतिनिधियों ने विभाग के अधिकारियों को मूलभूत सुविधाओं के अभाव के चलते आड़े हाथों लिया।

वार्ड नंबर 9 की पं. स. सदस्य पारू देवी ने कहा कि किसानों को समय पर बिजली नहीं दी जा रही है। सरकार के निर्देश के बावजूद रात के समय लाइट दिए जाने की समस्या लगातार चल रही है। मेंटेनेंस के नाम पर पैसे उठाए जाता है, लेकिन हर साल समस्या बरकरार रहती है। उन्होंने नायन पृथ्वीपुरा सड़क का मुद्दा भी उठाया। जनप्रतिनिधियों ने राउमावि पृथ्वीपुरा में विज्ञान संकाय खोलने की मांग रखी। सागबारी सरपंच प्रकाश निनामा ने कृषि विभाग द्वारा वितरण किए गए मिनीकिट की संख्या बढ़ाने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि गिनती के किसानों तक ही मिनी किट पहुंच पाए हैं।
ठेचला में उप स्वास्थ्य केंद्र बनाने कि मांग की, क्षेत्र में सड़कें खराब

सरपंच प्रकाश निनामा ने कहा कि पंचायत समिति पीपलखूंट के तमाम क्षेत्रों के सभी सड़कें टूट चुकी है। कहीं दूर दराज के अस्पताल में किसी दूसरी बीमारी के इलाज के लिए जाते हैं, ठेचला सरपंच और पं. स. पीपलखूंट सरपंच संघ अध्यक्ष देवी प्रसाद बुज ने ठेचला में उप स्वास्थ्य केंद्र बनाने कि मांग रखीं। वार्ड पन्द्रह से संतोष खराडी ने घंटाली मैन बाजार पर बने पुल के दोनों और रेलिंग लगाई जाने कि मांग रखी।

घटिया निर्माण पर अधिकारी को लताड़ा
सरपंच कांकरवापाड़ा भीमसिंह डामाेर ने सड़क निर्माण में घटिया सामग्री के प्रयोग का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि पीपलखूंट, घंटाली रोड में घंटाली से ऐराव नदी तक एक किमी. सड़क को ठेकेदार द्वारा 3 माह पूर्व उखाड़ कर फेंक दिया और अभी तक उस पर डामर नहीं किया गया। पीडब्ल्यूडी के अधिकारी ने 26 जनवरी के बाद रोड को सही करने का आश्वासन दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें