पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दलोट की घटना:सालमगढ़ में 132 केवी बिजली लाइन का तार टूटा, हादसा टला

प्रतापगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे के सालमगढ़ बस स्टैंड चौराहे पर बुधवार को 132 केवी बिजली लाइन का तार टूट गया। गनीमत रही कि करंट प्रवाहित तार की चपेट में कोई नहीं आया अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। दरअसल दलोट के बीच बाजार से 132 केवी बिजली लाइन गुजर रही है। इस लाइन को हटाने या अन्यत्र स्थानांतरित करने के लिए ग्रामीणों ने बिजली निगम के अधिकारियों से कई बार मांग की। बुधवार दोपहर करीब 12 बजे सालमगढ़ बस स्टैंड चौराहे पर अचानक 132 केवी लाइन का तार टूटकर गिर गया।

गनीमत रही कि 132 केवी पर दो तारों के बीच आड़े तार सेफ्टी के लिए लगा रखे थे, इसलिए तार टूटकर आड़े तारों पर लटक कर नीचे सड़क तक आ गया। ग्रामीणों ने बताया कि यदि आड़े तार नही होते तो करंट प्रवाहित तार भीड़ भरे बाजार में लोगों के ऊपर गिर जाता और बड़ी जनहानि हो सकती थी। ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार को दलोट और निनौर के बीच 132 केवी लाइन टूटने से प्रदीप और विजय जैन की 8 बीघा की कटी लहसुन की फसल जलकर राख हो गई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें