कोरोना की तीसरी लहर:जिले में तीसरे दिन कोरोना विस्फोट, 32 नए पॉजिटिव मिले, अब तक 113 रोगी

प्रतापगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सैंपल लेते चिकित्साकर्मी। - Dainik Bhaskar
सैंपल लेते चिकित्साकर्मी।

जिले में शुक्रवार को कोरोना के 32 नए केस मिले हैं। इनमें सबसे अधिक मामले 14 प्रतापगढ़ शहर में मिले हैं। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में 4, छोटीसादड़ी में 12 और धरियावद में 2 पॉजिटिव मिले हैं। ऐसे में अब जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 113 हो चुकी है। इनमें से 7 मरीज कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। ऐसे में एक्टिव मरीजों की संख्या 106 है, जबकि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के 7 पॉजिटिव मिले हैं। 21 दिसंबर 2021 से तीसरी लहर के दौरान प्रतापगढ़ में कोरोना के मरीज मिलने शुरू हुए थे। दुबई से लौटे प्रवासी में कोरोना की पुष्टि हुई थी।

इसके बाद अब तक एक ही दिन में मिले मरीजों में यह सर्वाधिक संख्या है। इससे पहले मंगलवार को भी एक साथ कोरोना के 23 नए मामले सामने आए थे। तीसरे दिन ही 32 नए मरीज पाए गए। इस हिसाब से रोजाना औसत 12 मरीज मिल रहे हैं। कलेक्टर प्रकाश चंद्र शर्मा ने बताया कि चिकित्सा विभाग लगातार सैंपल लेने के प्रोसेस में जुटा हुआ है और इसके अलावा जिला प्रशासन की तरफ से कोरोना काे लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

प्रशासन की ओर से सख्ती को लेकर गाइडलाइन की पालना नहीं करने वालों के चालान बनाए जा रहे हैं। विभिन्न जगहों पर लोगों को जागरूक करने के लिए अनाउंसमेंट किया जा रहा है। शहर में भी अब तक प्रशासन और पुलिस मिलकर चार बार पैदल मार्च निकाल चुके हैं।

संक्रमण कम घातक, लेकिन रफ्तार बहुत तेज
प्रतिदिन औसत रूप से 700 सैंपल जिले भर से लिए जा रहे हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि प्रतिदिन करीब 500 सैंपल टेस्ट हो रहे हैं, उनमें से करीब 20 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। शुक्रवार को भी 1012 सैंपल के टेस्ट किए गए। इनमें से केवल 32 में संक्रमण मिला। चिकित्सा विभाग के अनुसार इस बार संक्रमण घातक कम है, लेकिन रफ्तार तेज है। जिला चिकित्सालय कोरोना की तैयारियों को लेकर अपडेट है। इसलिए गुरुवार को ही यूनिसेफ और चिकित्सा विभाग की टीम ने अस्पताल की व्यवस्थाओं को देखा था।

खबरें और भी हैं...