पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी:चिटफंड कंपनी के नाम से धोखाधड़ी का अभियुक्त इंदौर से गिरफ्तार

प्रतापगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर कोतवाली पुलिस ने फ्यूचर मेकर कंपनी के नाम से प्रतापगढ़ के लोगों के साथ करीब डेढ़ से 2 करोड़ रुपए की ठगी के मामले में इंदौर से एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। मामले का मुख्य आरोपी और कंपनी का संचालक राधेश्याम सुथार पहले ही इन आरोपों में हिसार जेल में बंद है।

गौरतलब है कि थाने में दिसंबर 2019 में करीब डेढ़ से 2 करोड़ रुपए की ठगी का मामला प्रार्थी मनोहर भोई, घनश्याम भोई, शिवनारायण तेली निवासी बसाड़, विनीत शर्मा निवासी बारावरदा, रवि राठौड़ निवासी अरनोद और अफजल खान निवासी नोगामा ने कोर्ट से इस्तगासा के जरिए दर्ज करवाया था।

फरियादी ने फ्यूचर मेकर कंपनी के नाम से धोखाधड़ी करने और कंपनी के डेढ़ 2 साल चलने के बाद बंद होने के साथ ही पैसों के डूबने के कारण कंपनी के डायरेक्टर राधेश्याम सुथार, बंसीराम सियाग, सुखदेव सैनी, सुंदरलाल सैनी निवासी हरियाणा और कैलाश आर्य निवासी नारायणगढ़ के विरुद्ध पुलिस में प्रकरण दर्ज करवाया था।

कैलाश इंदौर से गिरफ्तार और भी मामलाें का हो सकता है खुलासा
पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस ने कैलाश आर्य को शनिवार को इंदौर से गिरफ्तार किया है। जांच अधिकारी रमेशचंद्र सेन ने बताया कि आरोपियों द्वारा जिले में करीब 1.5 से 2 करोड़ रुपए की ठगी की गई है। पुलिस जांच में सामने आया है कि फ्यूचर मेकर कंपनी का मुख्य संचालक राधेश्याम सुथार हरियाणा के हिसार जेल में बंद है। पुलिस ने बताया कि अभियुक्त राधेश्याम के खाते में करीब 200 करोड़ रुपए अभी भी जमा है। पुलिस ने इस मामले में इंदौर से गिरफ्तार कैलाश को कोर्ट में पेश किया है, जहां से कोर्ट ने आरोपी कैलाश को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें