पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरफ्तारी:स्वयं की जमीन बताकर 1 करोड़ से ज्यादा हड़पने का आरोपी गिरफ्तार

प्रतापगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्वयं की जमीन बताकर एक करोड़ से अधिक की राशि हड़पने के मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी मदनलाल खटीक ने बताया कि एक अप्रैल को प्रदीप कुमार पुत्र रामकिशन निवासी जावद नीमच मध्यप्रदेश ने रिपोर्ट दी कि करीब ढाई साल पहले उसकी नीमच में फव्वारा चौक पर ऑटो पार्ट्स की दुकान पर मनोहर पुत्र ऊंकारलाल माली निवासी इंद्रा कॉलोनी प्रतापगढ़ अक्सर अपनी बाइक का काम करवाने के लिए आता जाता रहता था। इस कारण उससे मेरी पहचान थी।

बाद में मनोहर माली ने कहा कि उसकी आराजीयात जमीन प्रतापगढ़ में है, जिसे वह बेचना चाहता है। उसके बाद मनोहर उसे व उसके भाई अशोक कुमार को प्रतापगढ़ जमीन बताने लाया जो कि एरियापति बालाजी में स्थित है। जमीन पेटे एक करोड़ एक लाख 68 हजार रुपए हड़प लिए। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। अनुसंधान से अभियुक्त के खिलाफ धारा 420ए 406 भादसं का प्रमाणित पाया जाने से आरोपी मनोहर माली पुत्र रामचन्द्र माली काे अक्षरसिटी कॉलोनी रतनपुर बड़ाैदा गुजरात से गिरफ्तार किया।

जांच में सामने आया कि जब रामकिशन और उसका भाई अशोक प्रतापगढ़ आए और जमीन पर जाने के बाद जमीन मालिक से बात की तो पता चला कि आराजी उंकारलाल माली की है। उनके लडके का नाम मनोहरलाल भी है। मनोहर का फोटो बताने पर प्रार्थी को पता चला कि ये ऊंकारलाल का लड़का मनोहर नहीं है तब प्रार्थी को पता चला कि उसके साथ धोखा किया गया है। अभियुक्त के बैंक खाते की मूल पास बुक, एटीएम कार्ड तथा जमीन के कागज बरामद करने से पीसी रिमांड प्राप्त किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें