पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुविधाओं का जायजा लिया:एडीजे ने किया संप्रेषण गृह व वन स्टॉप सखी सेंटर का दौरा

प्रतापगढ़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजकीय संप्रेषण एवं किशोर गृह लुहारिया तथा वन स्टॉप सखी सेंटर का सोमवार को एडीजे शिवप्रसाद तंबोली ने दौरा किया। संप्रेषण गृह में बाल अपचारी 6 बालक तथा निराश्रित 4 बालक भवन के शिशु गृह में मौजूद थे।

निराश्रित बच्चों के संबंध में एडीजे ने बच्चों को अपने परिवार या निकटतम रिश्तेदार के परिवार में स्थापित कराने के लिए बाल कल्याण समिति, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के माध्यम से बच्चों के रिश्तेदारों को बुलाकर काउंसलिंग कराने के निर्देश स्टाफ को दिए।

आवश्यक होने पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण का सहयोग लेने की बात कही। उन्होंने बाल अपचारियों से अपराध से दूर रहने और समाज से जुड़ने के लिए प्रेरित किया और किशोर न्याय अधिनियम में प्रदत्त उनके अधिकारों के बारे में बताया। इस मौके पर उन्होंने संप्रेषण गृहए किशोर गृह व शिशु गृह में बच्चों के रहने, खाने-पीने, सफाई आदि सुविधाओं का जायजा लिया जो संतोषप्रद पाई गई।

वन स्टॉप सखी सेंटर में केस वर्कर टीना मालवीय, आईटी वर्कर रीना सिंघल, हेल्पर सुनीता चौहान तथा सुरक्षाकर्मी लालूराम उपस्थित थे। सचिव ने कार्मिकों को सेंटर की मंशा के अनुरूप तत्परता एवं निष्ठा से पीडित महिलाओं की सहायता करने, आश्रय, चिकित्सा, भोजन व विधिक सहायता उपलब्ध करवाने तथा उनकी समस्याओं का त्वरित रूप से निस्तारण का प्रयास करने को कहा। एडीजे ने सेंटर में

खबरें और भी हैं...