पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम का हाल:24 घंटे बाद बारिश का असर, रात का तापमान 2 डिग्री तक कम, हवा चलने से मिली गर्मी से राहत

प्रतापगढ़/धरियावद/अवलेश्वर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले भर में रविवार अल सुबह हुई बारिश का असर सोमवार के तापमान में दिखाई दिया। बारिश के कारण आई ठंडक की वजह से रात का तापमान 2 डिग्री गिर गया है। हालांकि दिन में अभी गर्मी का असर बना हुआ है। रविवार अलसुबह तक रुक-रुक कर बारिश का दौर चला था। इस कारण तपती हुई जमीन पर पानी बरसने से गर्मी से कुछ हद तक राहत जरूर मिल गई है।

पिछले दिनों तक रात का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। हालांकि सुबह करीब 7 बजे से ही सूरज ने अपना असर फिर से दिखाना शुरू कर दिया और दिनभर तेज उमस और गर्मी ने लोगों को खूब परेशान किया। आसमान में सोमवार को भी बादल छाए हुए नजर आए और इस कारण लोगों में बारिश की उम्मीद भी जगी, लेकिन बारिश नहीं हुई। धरियावद क्षेत्र में गर्मी का उतार-चढ़ाव जारी है। दिन को तापमान बढ़ गया तो रात्रि का तापमान घट गया।

दोपहर को दक्षिणी हवा का दबाव होने के कारण 0.5 डिग्री तापमान बढ़ गया तो रात्रि को उत्तरी हवा चलने व बरसात की ठंडक होने के कारण 2 डिग्री तापमान गिर गया। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को दिन का तापमान 41 डिग्री से बढ़कर 41.5 डिग्री व रात्रि का तापमान 24 डिग्री से घटकर 22 डिग्री दर्ज किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें