पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ब्लॉक स्तरीय समीक्षा बैठक:आंजना ने कहा अधिकारी और जनप्रतिनिधि टीम वर्क कर जनता की समस्या दूर करें

छोटीसादड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजीव गांधी सभागार में शुक्रवार को ब्लॉक स्तरीय समीक्षा बैठक सहकारिता एवं इंदिरा गांधी नहर मंत्री उदयलाल आंजना की अध्यक्षता में हुई, जिसमें उन्होंने कहा कि अधिकारी और जनप्रतिनिधि टीम के रूप में कार्य कर जनता के दुख दूर करें।

बैठक में विकास अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में अब तक 152 व्यक्तियों द्वारा आवास शुरू नहीं किया गया है। इस पर आंजना ने उचित कार्रवाई कराकर लंबित आवास शीघ्र पूर्ण करवाने, योजना में अपात्र 1063 व्यक्तियों को सूची से हटाने के संबंध में आगामी बैठक में अवगत कराने के निर्देश दिए। आंजना ने ग्रामीण क्षेत्रों में खाद की रोड़ियां व्यवस्थित डलवाने के निर्देश सभी ग्राम विकास अधिकारियों को दिए। वहीं वनाधिकार अधिनियम के तहत लंबित 206 पत्रावलियों के निस्तारण के संबंध में एसडीएम को निर्देशित किया।

बिजली निगम के एईएन ने बताया कि जीएसएस मानपुरा का प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। जीएसएस धोलापानी की स्वीकृति लंबित है तथा जीएसएस नाराणी का कार्य चालू है। जलदाय विभाग के एईएन ने बताया कि नगर पालिका और ग्रामीण क्षेत्र में हैंडपंप और टयूबवेल से पेयजल आपूर्ति की जा रही है।

महिला एवं बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी ने बताया कि इंदिरा गांधी मातृत्व पोषण योजना में 66 महिलाओं का भुगतान बकाया है, जिनका विभागीय स्तर पर कार्रवाई कर शीघ्र भुगतान करवा दिया जाएगा। सहकारिता विभाग के अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के अंतर्गत 8 गोदामों की स्वीकृतियां जारी हो चुकी हैं। पंचायत समिति क्षेत्र में 23 सहकारी समितियां वर्तमान में कार्यरत हैं। 6 नई सहकारी समितियों की स्वीकृतियां प्राप्त हो चुकी है।

इस पर मंत्री आंजना ने निर्देश दिए कि यदि 500 से अधिक सदस्य ग्राम पंचायत में हों तो नई सहकारी समिति का प्रस्ताव भिजवाया जा सकता है। बैठक में प्रधान सपना मीणा, उप प्रधान विक्रम सिंह आंजना, नगर पालिका अध्यक्ष फातेमा बोहरा, एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा, विकास अधिकारी लक्ष्मण लाल खटीक, तहसीलदार महिपाल सिंह, डीएसपी पर्वत सिंह जैतावत, समाजसेवी मुस्तफा बोहरा, रणजीत सिंह मीणा, साटोला उप सरपंच घनश्याम सिंह, शिक्षा विभाग के सुरेश पाटीदार सहित ब्लॉक स्तरीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...