पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हार गई भाजपा:दो पंचायत समितियों में बहुमत लाकर भी हार गई भाजपा, बागियों ने सेंध भी लगा दी

प्रतापगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नेता प्रतिपक्ष की पसंद का प्रधान प्रत्याशी बनाया तो पूर्व मंत्री नंदलाल के भाणजे ने भाजपा से बागी फार्म भरा

प्रतापगढ़ पंचायत समिति में 19 में से 15 वार्ड जीतने के बाद भी भाजपा अपना प्रधान नहीं बना सकी। प्रधान का टिकट नहीं मिलने से वार्ड 6 से भाजपा के पंचायत समिति सदस्य रमेश मीणा बागी बन गए तथा बतौर निर्दलीय पर्चा भरकर भाजपा के सदस्यों में सेंध लगाकर प्रधान का चुनाव जीत गए। रमेश प्रतापगढ़ से भाजपा के दिग्गज नेता तथा पूर्व मंत्री नंदलाल मीणा के भाणजे हैं। लेकिन पार्टी ने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल कुमावत के गुट में आने वाले अंबा लाल मीणा को प्रधान का प्रत्याशी बना दिया। इससे रमेश मीणा नाराज हो गए। उन्होंने बागी बनकर निर्दलीय पर्चा भर दिया। उन्होंने 15 में से भाजपा के सात वोट लेने के साथ ही कांग्रेस के 4 वोटों में भी सेंध लगा दी। ऐसे में उन्हें 19 में से 11 वोट मिल गए और वे प्रधान बन गए। जबकि अंबा लाल मीणा को पार्टी के 8 वोट ही मिल सके। वे चुनाव 3 वोट से हार गए।

नामांकन भरने के बाद से मतदान तक दिखी गुटबाजी

भाजपा की गुटबाजी सुबह प्रधान के लिए नामांकन भरने से ही शुरू हो गई। भाजपा से अंबालाल ने नामांकन भरा तो रमेश मीणा ने बतौर निर्दलीय पर्चा भरा। अंबालाल सुबह करीब 10:30 बजे नामांकन भर कर गए तो करीब 10 मिनट बाद रमेश मीणा ने भी पर्चा भरा। दोनों ही अलग-अलग गुट में आए। इसके बाद दोपहर 3 बजे मतदान शुरू हुआ तो रमेश मीणा के साथ 10 वोटर करीब 3:30 बजे आए और मतदान किया। करीब 4:45 बजे तक मतदान अधिकारी इंतजार करते रहे, लेकिन बाकी के 7 वोटर के साथ अंबालाल नहीं पहुंचे। मतदान समाप्ति का समय होने ही वाला था तभी अंबालाल और उनके समर्थक पहुंचे। करीब 5:30 बजे नतीजे जारी कर दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें