पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:कोरोना में मुख्यमंत्री चिरंजीवी बीमा योजना वरदान है, इसे घर-घर तक पहुंचाएं : विधायक

प्रतापगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महात्मा गांधी नरेगा योजना एवं अन्य योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली

महात्मा गांधी नरेगा योजना एवं अन्य योजनाओं की प्रगति के संबंध में जिला प्रमुख इंद्रा देवी मीणा और विधायक रामलाल मीणा ने जिला परिषद सभागार में बैठक ली। बैठक में पंचायत समिति प्रतापगढ़, अरनोद, दलोट, सुहागपुरा और धमोत्तर के प्रधान, विकास अधिकारी, सहायक अभियंता, कनिष्ठ तकनीकी सहायकों सहित विभिन्न कर्मचारी मौजूद थे।

बैठक में कोरोना गाइड लाइन का पालन करने, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की महत्वपूर्ण चिरंजीवी बीमा योजना के लिए जनता को जागरूक करने के साथ जिला परिषद की विभिन्न योजनाओं की प्रगति को लेकर निर्देश दिए। विधायक रामलाल मीणा ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा लागू की गई चिरंजीवी बीमा योजना एक वरदान है। जनता को इसके बारे में जागरूक करने की आवश्यकता है।

वहीं पंचायती राज विभाग आम जनता से जुड़ा विभाग है। सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं को धरातल पर सफल बनाने के लिए गरीब जनता के लिए लागू की गई सरकारी योजनाओं को सफल बनाएं। जिला प्रमुख इंद्रा देवी मीणा ने पंचायती राज की विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि अधिकारी और कर्मचारी यह सुनिश्चित करें कि समय से लोगों को रोजगार मिले और समय पर भुगतान हो। साथ ही कोरोना को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का सख्ती से पालन करने को कहा।
छोटीसादड़ी नगर पालिका के दीनदयाल उपाध्याय सभा भवन में उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मल्होत्रा, अधिशासी अधिकारी अब्दुल वहीद, नगर पालिका अध्यक्ष फातेमा बोहरा एवं वार्ड जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के संबंध में बैठक हुई।

इसमें प्रत्येक वार्ड के पोलिंग बूथ पर जनप्रतिनिधियों को वार्ड प्रभारी नियुक्त करने के संबंध में दिशा-निर्देश दिए गए। आमजन से अपील कर उक्त योजना से लाभांवित करने के बारे में जानकारी दी गई। बैठक में पार्षद ज्योति रेगर, दीपक व्यास, चट्टान सिंह साहू, नागेश रेगर, राधेश्याम गायरी, राधेश्याम चंडालिया सहित मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें