पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरोप:नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवक दौड़ में गड़बड़ी का आरोप

प्रतापगढ़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवक मनोनयन प्रक्रिया में गड़बड़ी के आरोप को लेकर अभ्यर्थियों ने कलेक्टर अनुपमा जोरवाल को ज्ञापन दिया। उन्होंने ज्ञापन में बताया कि दौड़ प्रक्रिया के दौरान अपात्र अभ्यर्थियों को भर्ती में शामिल कर लिया गया है। हालांकि दौड़ की अंतिम लिस्ट अभी तक जारी नहीं की गई है लेकिन अभ्यर्थियों की आपत्तियों का निस्तारण भी नहीं किया जा रहा है।

दौड़ के अंदर अलग-अलग आयु वर्ग के ग्रुप बनाकर इसका आयोजन किया गया था, लेकिन कई अभ्यर्थी ऐसे थे जो दौड़ पूरी नहीं कर पाए। फिर भी उनको सूची में शामिल कर लिया गया है। इसी तरह महिला अभ्यर्थियों की दौड़ जरूरी नहीं थी, इसके बावजूद उनकी दौड़ का आयोजन करवाया गया।

महिलाओं की दौड़ में आयु वर्ग की बजाय सभी को एक साथ दौड़ा दिया गया। पुरुष वर्ग की दौड़ में हर ग्रुप से प्रथम से चतुर्थ आने वाले अभ्यर्थियों को शामिल किया जाना था, लेकिन किसी ग्रुप में तीसरे नंबर पर आने वाले अभ्यर्थियों को भी नहीं लिया गया जबकि कहीं पर पांचवें नंबर का व्यक्ति को भी पात्र बनाकर शामिल कर लिया गया।

अभ्यर्थियो के ज्ञापन के बाद कलेक्टर अनुपमा जोरवाल ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं। ज्ञापन के दौरान मनीष, राजेश, रूपलाल, उमा रैदास, प्रशांत, दिलखुश, प्रेमलता सहित कई अभ्यर्थी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें