पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमरकीर्ति की प्रेरणा:कोरोना मरीजों को 100 रुपए प्रतिदिन के शुल्क पर मिलेगा ऑक्सीजन कन्संट्रेटर

प्रतापगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

श्री आदिनाथ बीसा हूमड़ दिगंबर जैन नया मंदिर लाल बाग में वीर शासन प्रभावना ट्रस्ट द्वारा ऑक्सीजन केंद्र का शुभारंभ किया गया। वीर शासन प्रभावना ट्रस्ट के अध्यक्ष रूबी दावड़ा के अनुसार दिवाकर मुनि आमोदकीर्ति, मुनि अमरकीर्ति की प्रेरणा से समाज के भामाशाहों ने कोरोना संक्रमित लोगों के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन की व्यवस्था की है।

वीर शासन प्रभावना ट्रस्ट के माध्यम से अनेक शहरों और गांव में ऑक्सीजन सेवा केंद्र खोलकर समाज के हर वर्ग के लिए सहायता प्रदान की जा रही है। इसी कड़ी में रविवार को ट्रस्ट के द्वारा प्रतापगढ़ जिले में वीर शासन प्रभावना ऑक्सीजन सेवा केंद्र की शुरुआत की गई। प्रतापगढ़ में ट्रस्ट के कार्यकर्ता अखिल जैन ने बताया कि ट्रस्ट को पांच कंसंट्रेटर मशीन प्राप्त हुई हैं। जिन्हें आवश्यक लोगों को उपलब्ध करवाई जाएगी। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन को प्राप्त करने के लिए डॉक्टर की सलाह आवश्यक है। इस कार्यक्रम के अतिथि डॉक्टर सौरभ जारोली जिला हॉस्पिटल प्रतापगढ़, पूर्व नगर सभापति कमलेश डोसी, आरएसएस के जिला प्रचारक दीपक भाई, बीसा हूमड़ दिगंबर जैन समाज के सचिव राजेंद्र डोडू, गुमान जी मंदिर के अध्यक्ष जितेंद्र गांधी, नवजीवन पैथोलॉजी के राकेश दोशी, सुमित दोशी, पारस मींडा, जैन समाज के वरिष्ठ एवं युवा कार्यकर्ता शामिल थे। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन के लिए यहां पर करें संपर्क : ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्राप्त करने के लिए अखिल जैन 9414736145, 8209242434, सुमित दोशी 9351665465, राकेश दोशी 9983006397, पंकज दोशी 9351499299 आदि से इन नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।

इस तरह मिलेगी सुविधा : अखिल जैन ने बताया कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए परिवार को मरीज की ऑक्सीमीटर लगी हुई ऐसी फोटो भेजनी होगी, जिसमें ऑक्सीजन लेवल कम दिखाई दे रहा हो, इसके साथ ही डॉक्टर की ओर से ऑक्सीजन के लिए प्रिसक्राइब की पर्ची देनी होगी। इसके अलावा ₹5000 डिपाजिट के रूप में जमा करवाने होंगे, जो बाद में उन्हें वापस रिफंड कर दिए जाएंगे।

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए प्रतिदिन ₹100 का शुल्क लिया जाएगा और यह सुविधा अधिकतम 7 दिन के लिए दी जा रही है। अगर इससे ज्यादा दिन के लिए कोई सुविधा लेता है तो उसे ₹300 प्रति दिन का शुल्क देना होगा।

खबरें और भी हैं...