सुबह देर तक छाया रहा कोहरा:दिन का पारा 10 बढ़कर 27 पर आया, रात का 14 पर स्थिर

प्रतापगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में पिछले 2 दिनों से बादलों के कारण से सर्दी कम हुई है। हालांकि ठंडी हवाओं की वजह से गर्मी अपना असर नहीं दिखा पा रही है लेकिन तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को दिन का तापमान 26 डिग्री से बढ़कर 27 डिग्री तथा रात्रि का तापमान 14 डिग्री पर स्थिर होना दर्ज किया गया। इससे पहले सोमवार को भी रात के तापमान में एक साथ 4 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। सोमवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे और कुछ समय के लिए ही सूरज की धूप निकल सकी थी।

मंगलवार को भी बादलों और सूरज की लुकाछिपी का खेल चलता रहा। मौसम विभाग के अनुसार बादल हटने के साथ ही तापमान में फिर से गिरावट दर्ज की जाएगी फिलहाल उत्तरी हवाओं का असर बढ़ने से शीतलहर का प्रकोप भी बढ़ेगा। किसान भी सर्दी तेज होने का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि फिलहाल फसलों में बढ़ोतरी के लिए तेज सर्दी की जरूरत है।

धरियावद में हवा का दबाव कम होने के कारण दिन का तापमान बढ़ा

धरियावद क्षेत्र में गर्मी के बादल छंटने व उत्तरी पूर्वी हवा का दबाव कम होने के कारण दिन का तापमान 1 डिग्री बढ़ते हुए सर्दी का असर कम रहा। लेकिन रात्रि का तापमान स्थिरता पर रहा। हालांकि सुबह व शाम को सर्दी का खासा असर बना रहा। जिससे आमजन गर्म कपड़ों में लिपटे हुए दिखाई दिए। सुबह धुंध एवं ओस का माहौल छाया रहा। दिनभर आमजन गर्म कपड़ों से दूर रहे। लेकिन शाम होते ही सर्द हवा का असर बढ़ने से सर्दी का असर बढ़ गया। क्षेत्र में सुबह 9:00 बजे तक उसकी वजह से गाड़ियों को हेडलाइट जलाकर चलना पड़ा।

खबरें और भी हैं...