पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:स्टांप वेंडर और दलालों के मार्फत प्रस्तुत किए जाने वाले पंजीयन विलेखों से छुटकारा दिलाने की मांग

छोटीसादड़ी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तहसील के पंजीयन कार्यालय में विधिज्ञाता के प्रमाणीकरण किए बिना स्टांप वेंडर और दलाल द्वारा पंजीयक छोटीसादड़ी के यहां पंजीयन दस्तावेज प्रस्तुत किए जाने और उप पंजीयक को पूर्व में अवगत कराने के बावजूद भी दलाली प्रथा पर रोक नहीं लगाए जाने के विरोध में अभिभाषक संघ ने गुरुवार को महा निरीक्षक मुख्यमंत्री और कलेक्टर के नाम पत्र लिखे।

अभिभाषक संघ के अध्यक्ष संजय खिमेसरा ने पत्र लिखकर स्टांप वेंडर एवं दलालों के मार्फत प्रस्तुत किए जाने वाले पंजीयन विलेखों से छुटकारा दिलाए जाने की मांग की। पत्र में बताया कि छोटीसादड़ी में कोई पंजीकृत दस्तावेज लेख नहीं है। सभी दस्तावेज जो पंजीयन के लिए पेश किए जा रहे हैं, वह भी बिना किसी अधिवक्ता के प्रमाणीकरण के प्रस्तुत किए जा रहे हैं। पूर्व में भी स्थानीय उप पंजीयक को अभिभाषक संघ द्वारा सूचित किया गया है।

उसके बाद भी दलाली प्रथा पर कोई लगाम नहीं लगाई गई है। स्टांप वेंडर एवं दलाल जो कि कानून की अनभिज्ञता रखते हैं, उनके द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले दस्तावेजों के कारण कई सिविल प्रकरण में वृद्धि हो रही है व कई आपराधिक प्रकरण दर्ज हो रहे हैं। जबकि विधि अनुसार स्टांप वेंडर को पंजीयक कार्यालय में उपस्थिति पर ही पाबंदी है। महानिरीक्षक से मांग की है कि छोटीसादड़ी उप पंजीयक को निर्देश दिया जाए की पंजीयन के लिए प्रस्तुत दस्तावेजों को किसी विधिज्ञाता के प्रमाणीकरण के बिना पंजीकृत नहीं करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें