पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सफाई संतोषजनक पाई:जिला विधिक प्राधिकरण सचिव एडीजे शिवप्रसाद तंबोली ने शुक्रवार को जिला कारागृह का निरीक्षण किया

प्रतापगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला विधिक प्राधिकरण सचिव एडीजे शिवप्रसाद तंबोली ने शुक्रवार को जिला कारागृह का निरीक्षण किया और बंदियों के रहने, खानपान आदि सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने कारागृह की सभी बैरकों के निरीक्षण में पर्याप्त बिजली, पंखे आदि की सुविधाओं को देखा और खराब पंखों की मरम्मत के निर्देश दिए। भोजनशाला व अन्य स्थान पर सफाई संतोषजनक पाई।

निरीक्षण के दौरान एडीजे ने बंदियों को धन के अभाव में राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जारी किए गए मापदंडों के अंतर्गत आने पर सजायाफ्ता बंदियों की ओर से अपील, रालसा द्वारा संचालित की जा रही निशुल्क कानूनी सहायता स्कीम के तहत उन्हें लाभांवित किए जाने, बंदियों से अपने प्रकरणों की पैरवी के लिए अधिवक्ता उपलब्ध नहीं होने पर प्राधिकरण द्वारा निशुल्क कानूनी सहायता स्कीम के तहत अधिवक्ता उपलब्ध कराने की जानकारी दी। इस दौरान एक कैदी ने अपनी आंखों की रोशनी कम हो जाने की शिकायत की।

इस पर एडीजे ने समुचित कार्रवाई के निर्देश दिए। एडीजे ने बंदियों को उनके अधिकारों के साथ-साथ जेल मेन्युअल के नियमों के पालन करने की सलाह देते हुए कोरोना महामारी के चलते मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करने के लिए निर्देशित किया। इसके लिए जेल स्टाफ को भी निर्देशित किया गया।

खबरें और भी हैं...