कलेक्टर ने की बैठक:काेराेना महामारी के चलते इस बार भी त्योहारों पर जुलूस-रैली-मेले के आयोजन नहीं हाेंगे, प्रशासन सख्त

प्रतापगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मिनी सचिवालय में जिला स्तरीय शांति समिति की कलेक्टर ने ली बैठक

जिले में विजयादशमी, बारावफात सहित विभिन्न त्योहारों पर शांति और आपसी सौहार्द बनाए रखने को लेकर जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में गुरुवार को मिनी सचिवालय में जिला स्तरीय शांति समिति का आयोजन किया गया। कलेक्टर प्रकाश चंद्र शर्मा ने शांति समिति के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा सार्वजनिक कार्यक्रमों, जुलूस, रैली, मेले एवं भीड़भाड़ के कार्यक्रम आयोजन पर प्रतिबंध लगा रखा है।

इस दौरान जुलूस एवं जलसे के कार्यक्रम पर भी रोक है। ऐसे में सभी त्याेहार आपसी भाईचारे एवं सौहार्द के बीच घर पर ही मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ जिले में विभिन्न त्याेहार और पर्व भाईचारे एवं शांति से मनाने की परंपरा रही है जिसे सभी आगे बढ़ाएं। कलेक्टर ने शांति समिति के सदस्यों द्वारा कोविड गाइड लाइन के अनुसार विभिन्न त्याेहार एवं पर्व मनाने के मिले आश्वासन पर कहा कि सभी घर पर ही त्याेहार मनाकर कोरोना को हराएं।

राज्य सरकार द्वारा धार्मिक आयोजन के लिए शर्तो के आधार पर 200 लोगों तक की अनुमति है। लेकिन कार्यक्रम के आयोजन के समय सभी को अनिवार्य रूप से मास्क लगाना होगा, कार्यक्रम स्थल पर सोशल डिस्टेसिंग की पालना एवं स्थल को सेनेटाइज अनिवार्य रूप से करना होगा।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर गोपाललाल स्वर्णकार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिंरजीलाल मीणा, उपखंड अधिकारी योगेश सिंह देवल, खान शेदखान, तरूणदास बैरागी, युवा सदर अंजुमन जाकिर हुसैन, श्रीराम जन जागरण समिति के सचिव सचिन पटवा, बोहरा समाज प्रतिनिधि मुस्तफा व थानाधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...