इनवेस्ट​​​​​​​ इन प्रतापगढ़ समिट-2022 का आयोजन:4 हजार से ज्यादा लोगों को मिलेगा रोजगार, 384.25 करोड़ के एमओयू/एलओआई हुए साइन

प्रतापगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रतापगढ़ जिले में एमएसएमई उद्योगों के विकास और उद्यमियों व निवेशकों के लिए इन्वेस्टमेंट फ्रेंडली इको सिस्टम तैयार करने और रोजगार के अधिक अवसर पैदा करने के उद्देश्य से इनवेस्ट इन प्रतापगढ़ समिट-2022 का आयोजन किया गया।

प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा और जिला कलेक्टर प्रकाशचन्द्र शर्मा सहित कई अधिकार मौजूद रहें। इस मौके पर प्रतापगढ़ और इन्वेस्ट इन राजस्थान पर लघु फिल्म भी दिखाई गई अतिथियों ने एमओयू साइन करने वाले 27 लोगों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

मीरा क्लीनप्यूल लिमिटेड मुंबई के प्रतिनिधि कमलेश सेन ने बताया की प्रतापगढ़ जिले में औद्योगिक विकास के लिए बहुत सही वातावरण है जिसके कारण मीरा क्लीनप्यूल लिमिटेड जिले के 5 तहसीलों में 250 करोड़ का नया निवेश कर रही है, जिसमें प्रति यूनिट 100 टन सीएनजी गैस का उत्पादन होगा और इसके माध्यम से जिले के 5 से 10 हजार लोगों को रोजगार दिया जा सकेगा।

इनवेस्ट इन प्रतापगढ़ समिट-2022
इनवेस्ट इन प्रतापगढ़ समिट-2022

जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र प्रतापगढ़ के महाप्रबंधक भीकाराम जटिया ने बताया कि प्रतापगढ़ के उद्यमियों ने भी राज्य सरकार की योजनाओं को समझा और इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

4 हजार से ज्यादा लोगों को मिलेगा रोजगार

  • 93 करोड़ के 27 एमओयू साइन - 975 लोगों को रोजगार
  • 291.25 करोड़ के 21 एलओआई साइन - 3065 लोगों को रोजगार

इस प्रकार कुल 384.25 करोड़ के साइन हुए एमओयू व एलओआई से 4040 लोगों को रोजगार मिलेगा। इस तरह के कार्यक्रमों से जिला प्रशासन में नवीन निवेश के प्रति संवेदनशीलता का विकास होगा और जिले में रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे।

जिला स्तरीय कार्यक्रम में निवेशकों को राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाने और विभिन्न विभागों से संबधित महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी प्रदान की गई। मंच का संचालन सुधीर वोरा व रेखा वोरा ने किया। आभार प्रदर्शन अजय विश्वकर्मा ने किया।

खबरें और भी हैं...