मौसम का हाल:लगातार तीन दिन से न्यूनतम पारा 7 डिग्री पर, दिन का अधिकतम तापमान 21.5 हुआ

प्रतापगढ़/धरियावद/अवलेश्वर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में गुरुवार को भी सर्दी से राहत नहीं मिल सकी और दिनभर सर्द हवाओं के साथ गलन का असर बना रहा। सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई, इस कारण विजिबिलिटी घटकर केवल 70 से 80 मीटर तक ही रही। सुबह 9:00 बजे तक वाहन चालकों को लाइट लगाकर चलना पड़ा। पिछले 3 दिनों से रात का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है, इस कारण सर्दी का तेज असर रहा। मौसम विभाग का कहना है कि रविवार तक सर्दी से राहत मिलने की संभावना कम है। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को दिन का तापमान 21 डिग्री से बढ़कर 21.5 डिग्री और रात्रि का तापमान 7 डिग्री पर स्थिर रहा।

लेकिन दिन के तापमान में 0.5 डिग्री की आंशिक बढ़ोतरी के कारण सर्दी से कोई राहत नहीं मिल पाई। दिनभर सूरज तो निकला, लेकिन सर्द हवाओं ने ठंड के असर को कम नहीं होने दिया। सर्दी का इस बार का असर पिछले 10 साल का रिकॉर्ड तोड़ रहा है। हालांकि जनवरी में न्यूनतम तापमान के मुकाबले फिलहाल इसका असर देखने को नहीं मिला है, लेकिन अधिकतम तापमान के मुकाबले जनवरी में अब तक 4 दिन ऐसे जा चुके हैं जब सबसे कम तापमान दर्ज किया गया। इस साल जनवरी का तापमान अभी तक 7 डिग्री सेल्सियस से नीचे नहीं गया है।

धरियावद क्षेत्र में सर्दी का असर लगातार बना हुआ है। जिसने आमजन को ठिठुरने के लिए मजबूर कर दिया है। हालांकि दिन को उत्तरी हवा का दबाव थोड़ा कम होने के कारण तापमान में 0.5 डिग्री बढ़ोतरी होना दर्ज किया, लेकिन रात्रि का तापमान विगत तीन दिनों से स्थिरता पर बना रहा।

खबरें और भी हैं...