पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म सभा:योगी न बन पाएं तो रोगी तो नहीं बनें : सुनील सागर

प्रतापगढ11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कीमती है सिक्के, इंसान सस्ता है, यहां रिश्तों का मतलब, मतलब ही रिश्ता है। दुनिया की दशा बड़ी विचित्र है। कई अधिकारी, नेतृत्व करने वाले सिक्को में बिक जाते है, इंसान जैसे सस्ता हो गया है। यह बात शांतिनाथ जी में आचार्य सुनील सागर ने मंगलवार को धर्म सभा के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि एक जमाना था इंसान के लिए जान तक न्योछावर कर देते थे। लोभ-लालच के पीछे डॉक्टर भी जान लेने पर उतर आते हैं। इंसान है तो इंसानियत रहनी चाहिए। जिसका जीवन संतुलित होगा वह नहीं बिकेगा। अगर आज कोई रिश्ता जोड़ता है तो कुछ न कुछ स्वार्थ है।

आचार्य ने कहा कि एक बार खाये योगी, दो बार खाये सो भोगी, बार-बार खाये वो रोगी। रोगों से बचना है तो बार-बार खाने से बचो। यहां संघ में छोटे छोटे साधक भी 24 घण्टे में सिर्फ एक बार आहार लेते हैं। बाजार का डिब्बाबंद, पैकेट पैक और तरह तरह के विदेशी पैकेट बंद वस्तु नहीं खानी चाहिए। जीभ के स्वाद के पीछे अपना मन, शरीर व जीवन सब बिगाड़ते है। जिसने जीभ को जीत लिया, उसने जीवन को जीत लिया। धर्म सभा के दौरान बड़ी संख्या में श्रावक और श्राविका मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें