पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन सख्त:प्रतापगढ़, छोटीसादड़ी में तो पुलिस ने नरमी दिखाई; धरियावद, अरनोद और पीपलखूंट में 23 लाेग क्वारेंटाइन

प्रतापगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घरों से बाहर निकलने का कारण पूछा तो सुनने को मिले अजब-गजब बहाने...किसी ने कहा मरीज के लिए पर्ची कटाने अस्पताल जा रहा हूं, मरीज बाद में आएगा तो कोई बोला 10 दिनों से घर में घुटन हो रही थी, 2 मिनट खुली हवा में जाना चाहता था, पुलिस ने कहा कोरोना लग गया तो दम ही घुट जाएगा

17 मई तक जारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के तहत पुलिस और प्रशासन की सख्ती बढ़ गई है। इसका असर सोमवार को देखने को भी मिला, जहां जिले में कई जगहों पर पुलिस ने घरों से बेवजह बाहर घूमने वालों को संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटरों में भेज दिया। हालांकि इस बीच पुलिस ने मानवता का दामन नहीं छोड़ा। सही और वाजिब कारण से बाहर आने वालों को आने-जाने भी दिया गया।

प्रतापगढ़ और छोटीसादड़ी में पुलिस ने समझाइश का अंतिम दिन बताते हुए किसी को भी क्वारेंटाइन सेंटर नहीं भेजा। लेकिन धरियावद, अरनोद और पीपलखूंट में पुलिस ने 23 जनाें को संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर भेजा और उनके कोरोना सैंपल लिए। प्रतापगढ़ में गांधी चौराहे पर दोपहर करीब 2 बजे हाउसिंग बोर्ड निवासी एक व्यक्ति को पुलिस ने रुकवाया।

जब उससे बाहर निकलने की वजह पूछी तो उसने कहा कि पिछले 10 दिन से घर में रह रह कर घुटन होने लगी थी। इसलिए कुछ देर हवा खाने के लिए बाहर आया हूं, वापस चला जाऊंगा। इस दौरान यहां मौजूद एक जवान ने उसे जवाब दिया कि अगर कोरोना लग गया तो पूरा दम ही घुट जाएगा। उसे कड़ी चेतावनी देते हुए पुलिस ने वापस घर भेज दिया।

छाेटीसादड़ी: समझ में आया तो ठीक वरना मंगलवार से क्वारेंटाइन सेंटर में रहेंगे
छोटीसादड़ी, सोमवार को प्रशासन द्वारा किसी भी व्यक्ति को क्वॉरेंटाइन नहीं किया गया।‌ हालांकि लोगों ने भी खूब समझदारी दिखाई। कुछ लोग इस दौरान बेवजह भी बाहर घूमते नजर आए। इस दौरान पुलिस ने कहा कि समझाइश के लिए सोमवार का अब आखरी दिन है। मंगलवार से अगर बेवजह बाहर दिखे तो क्वारंटाइन सेंटर आपका इंतजार कर रहे हैं। इस दौरान पुलिस ने वाजिब जवाब देने वालों को आने-जाने भी दिया।

पुलिस का फैक्ट चेक - बिना मरीज किसकी पर्ची कटा रहे हो
नीमच नाके पर सोमवार को एएसआई भरतराज ड्यूटी पर तैनात थे। इस दौरान अमलावद से एक व्यक्ति बाइक लेकर गांधी चौराहे की तरफ जा रहा था। उन्होंने उसे रुकवाया और जाने का कारण पूछा तो उसने कहा कि मरीज की पर्ची कटाने अस्पताल जा रहा हूं। भरतराज ने कहा मरीज कहां है, व्यक्ति ने जवाब दिया मरीज पीछे आ रहा है। उन्होंने करीब 10 मिनट तक इंतजार किया।

इसके बाद कहा मरीज को फोन करो। इस पर वह व्यक्ति बहाने बनाने लगा तो भरतराज ने कहा कि बिना मरीज के ऐसे किसकी पर्ची कटाने जा रहे हो। बेवजह बाहर मत निकलो, वरना खुद मरीज बन जाओगे। भरतराज ने कहा कि यह समझाइश का अंतिम दौर है। अब सीधे क्वारेंटाइन सेंटर भेज दिया जाओगे। इसके बाद व्यक्ति वापस अपने घर की तरफ चला गया।

ध्यान रखें...यह खाली ही रहे तो अच्छा है
बारावरदा, क्षेत्र का यह आश्रम छात्रावास प्रशासन ने क्वारेंटाइन सेंटर बनाया है। 3 मई से अब पुलिस बेवजह घरों से बाहर निकलने वालों को पकड़कर इन क्वारेंटाइन सेंटर में ही छोड़ेगी। ऐसे में पुलिस ने आमजन से अपील की है कि यह सेंटर जितने खाली रहे उतना ही आमजन के लिए अच्छा है।

धरियावद: बेवजह घूमने वाले 7 को सेंटर भेजा
धरियावद, क्षेत्र में लाॅकडाउन होने के बावजूद भी कई लोग बेवजह घरों से बाहर निकले। पुलिस ने नगर के पुराना मुख्य बस स्टैंड, नया बस स्टैंड, लसाड़िया चौराहा, हनुमान चौराहा सहित विभिन्न जगह पर नाकाबंदी करते हुए आने जाने वाले लोगों से उनके कार्य संबंधी पूछताछ की। जिस पर संतोषप्रद जवाब होने के बाद उनको जाने दिया गया। 7 लोग बेवजह बाहर घूमते हुए मिले तो इन्हें अंबेडकर छात्रावास में क्वारेंटाइन कर दिया गया।

अरनोद में 6 को किया संस्थागत क्वारेंटाइन
अरनोद, अरनोद पुलिस ने बेवजह घूम रहे 6 लोगों को कस्तूरबा छात्रावास के क्वारेंटाइन सेंटर पर भेज दिया। थाना अधिकारी रविंद्र सिंह ने बताया कि क्वारेंटाइन किए गए लोगों की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने तक बंद रखा जाएगा। इस अभियान से बेवजह घूमने वाले लोगों पर नकेल कसने की तथा कोरोना की चैन को तोड़ने में मदद मिलेगी। बेवजह घराें के बाहर नहीं बैठें। पुलिस राउण्ड के दौरान जो भी बाहर दिखाई देगा उसको क्वारेंटाइन कर दिया जाएगा।

पीपलखूंट क्षेत्र में दस लोगों को क्वॉरेंटाइन
घंटाली, घंटाली पुलिस ने चार और पीपलखूंट पुलिस ने सोमवार को पहले दिन छह लोगों को बेवजह बाहर घूमने पर संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर भेज दिया। घंटाली पुलिस ने 4 युवकों को रानी देवली मीणा बालिका आश्रम छात्रावास में क्वारेंटाइन किया। इन्होंने पूछने पर बताया था कि मजदूरी करने जा रहे हैं पुलिस ने इन्हें जवाब दिया कि सुबह 11 बजे तक आप आइए-जाइए, लेकिन इसके बाद बिना कारण बाहर नहीं जा सकते।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें