जिला स्तरीय जनसुनवाई:कमलराम ने कहा- साहब, खेती के लिए पैसे नहीं, जमीन बंजर हो रही है, कलेक्टर ने 10 मिनट में किसान सम्मान निधि के आदेश करवाए

प्रतापगढ़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिला स्तरीय जनसुनवाई में मौजूद अधिकारी। - Dainik Bhaskar
जिला स्तरीय जनसुनवाई में मौजूद अधिकारी।
  • कलेक्टर ने सुनी आमजन की समस्याएं, अधिकारियों को दिए समस्या समाधान के निर्देश

आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए शुक्रवार को सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार भवन के वीसी रूम में कलेक्टर प्रकाश चंद्र शर्मा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय जनसुनवाई, जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक हुई। जनसुनवाई में कलेक्टर को देवगढ़ निवासी कमलराम मीणा ने कहा कि साहब, खेती के लिए पैसे नहीं है, जमीन बंजर हो रही है। परिवार में वह अकेला ही कमाने वाला है। इस पर कलेक्टर ने कमलराम की पीड़ा को समझते हुए संबंधित अधिकारियों को तत्काल प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की राशि दिलाने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने 10 मिनट में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की राशि दिलाने के आदेश जारी किए।

पुलिया की ऊंचाई बढ़ाने व सड़क दुरुस्तीकरण करवाने के लिए कलेक्टर से फरियाद
इसी प्रकार बड़ीलांक निवासी उंकारनाथ ने राजीव गांधी सेवा केन्द्र पर चौकीदार की नियुक्ति करने, मालीखेड़ा निवासी शांतिलाल ने प्रधानमंत्री आवास की बकाया राशि स्वीकृत कराने, ईश्वरदास बैरागी ने पुश्तैनी मकान का पट्टा दिलाने, रामलाल मीणा ने पत्थरगढ़ी करवाने, भुवासिया निवासी नंदलाल ने जमाबंदी में शुद्धिकरण करवाने व डाबड़ा निवासी विक्रम गायरी ने मकान का पट्टा जारी करवाने का प्रार्थना पत्र दिया। इस पर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में मानपुरा बारोलिया कृषि फार्म बस्ती में पुलिया की ऊंचाई बढ़ाने व सड़क दुरुस्तीकरण कराने, खुंता निवासी कन्हैयालाल मेघवाल ने नियमन कमेटी द्वारा आवंटित भूमि पर कार्रवाई करने, नगर परिषद मजदूर कांग्रेस द्वारा नगर परिषद सफाई कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान कराने, पहचान पत्र जारी करने, वरिष्ठता के आधार पर पदोन्नति कराने, श्मशान घाट पर चारदीवारी व पानी की व्यवस्था कराने, वाल्मीकि समाज के लिए सामुदायिक भवन, चारदीवारी आदि समस्याओं का निस्तारण कराने, जोलर निवासी नाथूलाल ने हिस्से के अनुसार कुएं के पैसे दिलाने व दलोट निवासी सत्यनारायण चौधरी ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से आर्थिक सहायता राशि दिलाने की कलेक्टर से फरियाद की।

इस पर कलेक्टर ने सभी समस्याओं को संबंधित अधिकारियों को निस्तारित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने अधिकारियों व संबंधित कार्यालय के कार्मिकों व घर परिवार सभी को मास्क पहनने, मास्क नहीं पहनने वालों के लिए रोको-टोको अभियान चलाने व कोविड-19 की पालना करने के निर्देश भी दिए।इस अवसर पर एडीएम गोपाललाल स्वर्णकार ने जिला स्तरीय अधिकारियों से सम्पर्क पोर्टल, जिला स्तरीय जनसुनवाई, दैनिक जनसुनवाई, मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त पत्रों, समाचार पत्रों में प्रकाशित शिकायतों की प्रगति की समीक्षा कर त्वरित निस्तारित करने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...