पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लो आ गया मानसून:तापगढ़ शहर, धरियावद, पीपलखूंट, बंबोरी और घंटाली में देर रात तक हुई बारिश

प्रतापगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिछले साल 28 जून काे आया था, औसत 900 एमएम के मुकाबले 2200 एमएम बारिश हुई थी

जिले में निर्धारित तारीख 20 जून से दो दिन पहले ही मानसून आ गया। धरियावद, प्रतापगढ़ शहर, पीपलखूंट के घंटाली क्षेत्र सहित विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में शुक्रवार शाम 6:00 बजे बाद बारिश का दौर शुरू हुआ। इस दौरान धरियावद क्षेत्र में शुक्रवार शाम को 6:00 बजे हल्की बरसात शुरू हुई जो करीब 6:15 बजे तक चली। इसके बाद करीब 6:30 बजे तक 15 मिनट के लिए तेज बारिश से क्षेत्र में सड़कों पर पानी ही पानी नजर आया। मौसम विभाग की ओर से 48 घंटे में बारिश की चेतावनी जारी की हुई है।

ऐसे में अब प्रतापगढ़ में बारिश का दौर शुरु हुआ है। करीब आधे घंटे तक बरसात के बाद मौसम काफी सुहावना हो गया और ठंडी हवाएं भी चलने लगी। इससे लोगों को गर्मी से निजात मिल गई। धरियावद के अलावा प्रतापगढ़ शहर में शाम करीब 7:30 बजे मध्यम बारिश का दौर शुरू हुआ जो रात करीब 9:00 बजे तक चल रहा था। घंटाली में भी शाम करीब 7:30 बजे 15 मिनट के लिए तेज बारिश हुई। इसके अलावा अवलेश्वर से भी बारिश के समाचार मिले।

रात को दक्षिणी-पश्चिमी हवा का दबाव तेज होने से तापमान में 2 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई, लेकिन दिन को इसी हवा का दबाव कम रहने से तापमान स्थिर रहा। सुबह 10 बजे तक आसमान में बादल छाए रहे, उसके बाद हवा का असर होने से बादल बिन बरसे ही लौट गए और तेज धूप से उमस बढ़ गई। हालांकि शाम 4 बजे करीब हवा का असर तेज हो गया, जिससे कुछ हद तक उमस से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 48 घंटों में बरसात होने के आसार माने जा रहे हैं।

धरियावद क्षेत्र में शुक्रवार शाम 6 बजे हल्की बरसात शुरू हुई, जो करीब 6:15 बजे तक चली। इसके बाद करीब 6:30 बजे तक 15 मिनट के लिए तेज बारिश से क्षेत्र में सड़कों पर पानी ही पानी नजर आया। मौसम विभाग की ओर से 48 घंटे में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। करीब आधे घंटे तक बरसात के बाद मौसम सुहाना हो गया।

खबरें और भी हैं...