नगर कांग्रेस की बैठक:विधायक मीणा बोले- परिषद की समस्याओं का जल्द समाधान होगा, मायने : सभापति और कांग्रेस के खिलाफ भ्रष्टाचार को को लेकर हुए थे विरोध प्रदर्शन

प्रतापगढ़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विधायक रामलाल मीणा द्वारा वर्ष 2022 के लिए एक वार्षिक कैलेंडर का कुछ दिन पूर्व विमोचन किया गया था। इसके अनुसार नगर कांग्रेस कमेटी की प्रथम बैठक दीपेश्वर महादेव मंदिर परिसर में गुरुवार को वरिष्ठ कांग्रेसजन के सम्मान कार्यक्रम से हुई। वरिष्ठ कांग्रेसियों का माला पहनाकर व शाॅल ओढ़ाकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम में विधायक रामलाल ने कहा कि वर्तमान में जो नगर परिषद में समस्याएं चल रही हैं, उसका भी अति शीघ्र समाधान कर दिया जाएगा। इशारों-इशारों में विधायक ने नगर परिषद बड़े बदलाव के संकेत दिए।

क्योंकि, पिछले दिनों नगर परिषद के बाहर भाजपा की ओर से जहां अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल और धरना-प्रदर्शन किया गया था, वहीं इस धरना-प्रदर्शन को शहर के लोगों ने दिल खोलकर समर्थन दिया था। शहर को बंद करने के आह्वान पर लोगों ने भरपूर सहयोग किया। इसको लेकर विधायक ने भी शहरवासियों का मूड़ देखा। गौरतलब है कि भाजपा ने नगर परिषद में कथित रूप से भ्रष्टाचार और मनमानी को लेकर यह विरोध प्रदर्शन किया था। इसको लेकर अब विधायक के इस बयान को काफी बड़े बदलाव के रूप में देखा जा रहा है। उनके इस बयान को 10 सितंबर 2021 को भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आईं सभापति रामकन्या गुर्जर से भी जोड़कर देखा जा रहा है। ऐसे में अब देखना यह है कि नगर परिषद की समस्याओं को विधायक किस तरह से हल करते हैं।

समझने के लिए यह इशारा : कांग्रेस में शामिल होने के बाद कांग्रेस के ही कार्यक्रमों में नहीं जा रहीं सभापति
सभापति राम कन्या गुर्जर, उनके पति पूर्व पार्षद प्रहलाद गुर्जर, पार्षद पूजा गुर्जर 10 सितंबर 2021 को भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे, लेकिन इसके बाद सभापति कांग्रेस के एक भी कार्यक्रम में शामिल नहीं हुई न ही उनके पति कहीं दिखाई दिए। गुरुवार को हुए कार्यक्रम में नगर पालिका पूर्व अध्यक्ष ओम प्रकाश ओझा, सेवंतीलाल चंडालिया, पूर्व कांग्रेस नगर अध्यक्ष अमीर मोहम्मद मंसूरी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य सुरेंद्र चंडालिया, सेवादल अध्यक्ष दिग्विजय सिंह राणावत, केसर सिंह मीणा, सेवादल पूर्व जिला अध्यक्ष शाम टांक, वरिष्ठ अधिवक्ता अजय कुमार पिछोलिया, रामलाल मालवीय, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष रवि प्रकाश ओझा, चिमन कुमार मीणा मनोनीत पार्षद, महेश कुमावत पार्षद, पूर्व पालिका अध्यक्ष जयंतीलाल राठौड़ आदि ने सम्बोधन दिया। लेकिन, इस दौरान भी सभापति कहीं नजर नहीं आई।

वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को बताया परिवार का बुजुर्ग
विधायक ने कहा कि हर परिवार की रीढ़ की हड्डी उस परिवार का वरिष्ठ और वृद्ध होता है, उसी प्रकार कांग्रेस पार्टी की रीढ़ की हड्डी भी कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी व कार्यकर्ता ही हैं। इसीलिए इस वार्षिक कैलेंडर की शुरुआत वरिष्ठ जन के सम्मान कार्यक्रम से हुई। विधायक ने कहा कि पिछले 30 साल में प्रतापगढ़ क्षेत्र में जो विकास नहीं हुआ है, वह इन 3 साल में करने का प्रयास किया है। शेष 2 वर्षों में सारे बचे कार्य पूरे कर दिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...