पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रतापगढ़ के तालाब मंदिर पर महा महोत्सव शुरू:जिसमें दूसरों के प्रति दया नहीं वह धर्म के लायक नहीं : मुनि रत्न सागर

प्रतापगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तालाब मंदिर पर पौष दशमी महोत्सव के अंतर्गत चल रहे पंचान्हिका महोत्सव गुरुवार से शुरू हुआ। शुभारंभ अवसर पर 108 पार्श्वनाथ पूजन पढ़ाया गया। दोपहर को सामूहिक एकसणा तथा शाम को परमात्मा की भक्ति का आयोजन किया गया। ट्रस्ट कोषाध्यक्ष महावीर चंडालिया ने बताया कि महोत्सव में नीमच, मंदसौर, चीताखेड़ा, सालमगढ़ आदि क्षेत्रों से तपस्वी 3 दिनों की तेले की आराधना करने आए हैं। दोपहर को रत्न सागर के प्रवचन हुए। जिसमें उन्होंने धर्मसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस व्यक्ति के हृदय में दूसरों के प्रति दया और सहानुभूति नहीं होती वह व्यक्ति धर्म के लायक नहीं हो सकता। दूसरों को पीड़ा देना, दुख देना पाप है। ताकत होने के बावजूद दुख दूर नहीं करना महापाप है।

चंडालिया ने बताया कि 8 जनवरी को सुबह 9 बजे परमात्मा की रथ यात्रा गुमान जी मंदिर से प्रारंभ होकर श्री शंखेश्वर पार्श्वनाथ तालाब पहुंचेगी। जहां धर्म सभा होगी। इस मौके पर आगंतुकों की नवकारसी, शाम को मंदिर का शृंगार और महापूजा के बाद पार्श्व नाकोड़ा भक्ति होगी। जिसके लकी ड्रॉ में सोने और चांदी की गिन्नी रखी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें