पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जैन मंदिरों पर चढ़ाई ध्वजा:आदिनाथ जैन श्वेतांबर मंदिर और शांतिनाथ जैन मंदिर पर हुए कार्यक्रम

छोटीसादड़ी19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्वर्ण नगरी छोटीसादड़ी में स्थानीय आदिनाथ जैन श्वेतांबर मंदिर एवं शांतिनाथ जैन श्वेतांबर मंदिर पर वार्षिक ध्वजारोहण शनिवार को हुआ। नगर की जैन श्राविका पिंकी बेन नागौरी के 108 उपवास की तपस्या के पारणा महोत्सव पर जैनाचार्य नरदेव सागर सूरी, मालव सम्राट आचार्य जीनरत्नासागर सुरीश्वर, आचार्य जीतरत्नासागर सुरीश्वर, आचार्य चंद्ररत्नसागर सुरीश्वर, आचार्य मृदुरत्नसागर, सहित आदि 50 से अधिक साधु- साध्वी के सानिध्य में धार्मिक कार्यक्रम हुआ। धर्म सभा को संबोधित करते हुए जैनाचार्य ने कहा कि मंदिर हमारी संस्कृति के संरक्षक है।

यह जिनालय और देवालय जब तक हिंदुस्तान में जीवंत रहेंगे, तब तक हमारी संस्कृति को कोई भी नष्ट- भ्रष्ट नहीं कर पाएगा। साथ ही जैनाचार्य जितरत्न सागर सूरी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि धर्म संस्कृति को जीवंत रखने के लिए जैन साधु- साध्वी गांव-गांव पैदल यात्रा करते हैं। मोबाइल और नेट के जमाने में संस्कृति रक्षा का कार्य कठिन हो चुका है।

जैन आचार्य मृदुरत्न सागर सूरी ने कहा कि जैन साधु स्वयं चलता फिरता जीता जागता संस्कृति का उदाहरण है। ध्वजारोहण के कार्यक्रम में गुजरात, मध्यप्रदेश व राजस्थान के कई जिलों से श्रावक एवं श्राविका पहुंचे। नगर में तपोत्सव के तहत पधारे 5 आचार्य एवं साधु साध्वी भगवंत के प्रवचन प्रतिदिन सदर बाजार स्थित जैन मंदिर के आराधना भवन में प्रात: 9:30 बजे से 11:00 बजे तक होंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें