पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:सैंपल लेने के बाद क्वारेंटाइन करें ताकि रिपाेर्ट आने तक संक्रमण फैलने से बचा सकें : जैन

प्रतापगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के प्रभारी सचिव एवं राजस्थान परिवहन निगम के अध्यक्ष नवीन जैन ने कोविड-19 कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों, प्रयासों के लेकर शनिवार को मिनी सचिवालय में अधिकारियों की बैठक ली और विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। जैन ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयास सराहनीय हैं और जिले की स्थिति अभी बेहतर है। उन्होंने कहा कि सैंपल लेने वालों को क्वारेंटाइन करें ताकि जांच रिपोर्ट आने तक संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने मुख्य चिकित्सा तथा स्वास्थ्य अधिकारी से कोरोना संक्रमण को लेकर अब तक की जा रही कार्रवाई की जानकारी ली।

अब तक एक करोड़ सात लाख लोगों की स्क्रीनिंग
बैठक में सीएमएचओ डॉ. वीके जैन ने बताया कि जिले में स्क्रीनिंग का 12वां चरण चल रहा है। इसके तहत 1 करोड़ 7 लाख लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। उन्होंने बताया कि जिले में 19 कंटेनमेंट जोन, 15 कोविड सेंटर तथा 25 क्वारंटाइन सेंटर भी स्थापित किए हैं। बैठक में प्रभारी सचिव ने मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए किए जा रहे विभिन्न प्रयासों की जानकारी ली और मलेरिया, डेंगू, विभिन्न मौसमी बीमारियों से सुरक्षा की समीक्षा भी की।

बैठक में उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि वे कोरोना संक्रमण काल के दौरान कार्यालय में बकाया विभिन्न कार्यक्रमों की, योजनाओं की समीक्षा कर बकाया कार्यों की पूर्ति करें ताकि इस समय का सदुपयोग हो सके। उन्होंने नगर परिषद आयुक्त से कहा कि वे कोरोना जागरूकता अभियान के तहत कचरा संग्रहण के लिए चलाए जा रहे ऑटो पर आगामी 2 महीने तक जन जागरूकता अभियान का ऑडियो चलवाएं, ताकि लोग जागरूक हो सके।

बैठक में कलेक्टर अनुपमा जोरवाल ने सभी अधिकारियों से कहा कि वे कोरोना संक्रमण काल के दौरान जागरूक रहें। खुद, परिवार को संक्रमण से बचाएं। इसके लिए राज्य सरकार से जारी एडवाइजरी का पूर्ण रूप से पालन करें। इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्ञानमल खटीक, एसपी चुनाराम, एडीएम गोपाल लाल स्वर्णकार सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें