पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:झल्लारा में कोराेना पॉजिटिव के क्लोज कॉन्टेक्ट की 6 दिन बाद भी नहीं हुई सैंपलिंग, सम्पर्क में आए लोग काम-धंधा छोड़कर झेल रहे हैं नुकसान

घासा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

झल्लारा गांव में करीब सप्ताह भर पहले कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों के सम्पर्क में आए लोगों की सैंपलिंग नहीं हो पाने से वे परेशान हो रहे हैं और कामधंधा बन्द कर नुकसान झेलने को मजबूर हैं। जानकारी के अनुसार बुधवार को झल्लारा के जैन मोहल्ले के 5 लोग एक साथ पॉजिटिव आए थे, जिनको चिकित्सा विभाग की टीम ने होम क्वारेंटीन कर उनके क्लोज कॉन्टैक्ट वाले लोगों को भी कोरोना टेस्ट कर रिपोर्ट आने तक होम क्वारेंटीन किया था । बताया गया कि 6 दिन गुजर जाने के बाद भी विभाग ने इन लोगों की सैंपलिंग नहीं की है।

जांच की मांग करने पर विभाग वीटीएम किट नहीं होने कह कर आने पर जांच करने की बात कही जाती है। बताया गया कि क्लोज कॉन्टैक्ट में आए कुछ लोग व्यापारी तो कुछ अन्य काम-धंधे वाले हैं। ऐसे में उन्हें दुकान बंद कर परेशानी व नुकसान झेलना पड़ रहा है। इन लोगों ने शीघ्र सैंपलिंग करवाने की मांग की है।

हमारी तरफ से क्लोज कॉन्टैक्ट में आए लोगों की सैंपलिंग व पॉजिटिव लोगों की री-सैम्पलिंग के लिए बीसीएमओ कार्यालय में सूचना दे दी है, लेकिन सैंपलिंग के लिए जरूरी वीटीएम किट उपलब्ध नहीं हो पाने से सैंपलिंग नहीं हो पाई है। संभवतः बुधवार को इनकी सैंपलिंग करवा दी जाएगी।
डॉ. सुमित वर्मा, चिकित्सा अधिकारी, आदर्श पीएचसी, झल्लारा

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें