कोतवाली थाने में स्वागत कक्ष का शुभारंभ:एसपी ने थाने में विभिन्न मामलों में जब्त वाहनों के शीघ्र निस्तारण के दिए निर्देश

प्रतापगढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
थाने में विभिन्न मामलों में जब्त वाहनों के निस्तारण के निर्देश देतीं एसपी डॉ. दुहान। - Dainik Bhaskar
थाने में विभिन्न मामलों में जब्त वाहनों के निस्तारण के निर्देश देतीं एसपी डॉ. दुहान।

पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहान ने शुक्रवार को कोतवाली थाने का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने थाने की विभिन्न शाखाओं में जाकर रजिस्टर व पत्रावलियों की जांच कर संबंधित कार्मिकों को आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही अन्य व्यवस्थाओं का भी अवलोकन किया और व्यवस्थाओं पर संतोष जताया। एसपी डॉ. दुहान सुबह करीब 10 बजे कोतवाली थाना पहुंचीं, जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

एसपी ने थाना परिसर में आगंतुकों के लिए बनवाए गए स्वागत कक्ष का फीता काटकर शुभारंभ किया। इसके बाद थाना परिसर में विभिन्न प्रकरणों में जब्त वाहनों के बारे में पड़ताल कर इनके शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस के जवानों के साथ संवाद किया। दोपहर तक एसपी ने मालखाना, कंप्यूटर कक्ष, क्राइम शाखा, बैरक, मैस आदि का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न पत्रावली व फाइलों के संधारण के बारे में आवश्यक निर्देश दिए। क्राइम सहित विभिन्न ब्रांचों में किस तरह कार्य किया जा रहा है आदि की समीक्षा की।

निरीक्षण में यह जांचा गया कि अपनी अपनी बीट पर संबंधित कांस्टेबल की कितनी पकड़ है। इसका विस्तार से विश्लेषण किया। साथ ही बताया कि प्रत्येक स्टाफ की यह जबावदेही है कि उसने क्या काम किया। कार्य सही नहीं करने पर उसे प्रेरित किया जाएगा, आवश्यक होने पर पेनल्टी भी लगाई जाएगी और बेहतर कार्य करने वालों को रिवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। डॉ. दुहान ने स्टाफ को निर्देशित किया कि थाने में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के साथ अच्छा व्यवहार रखें। विशेषकर महिला और बुजुर्गों के साथ। परिवाद प्राप्त होने पर उस पर संवेदनशीलता के साथ तत्काल एक्शन लें।

खबरें और भी हैं...