पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुष्कर्म और हत्या का मामला:एसपी, दो डीएसपी, चार थानेदार और 10 एसआई जुटे हैं जांच में, लेकिन 24 घंटे बाद भी आरोपी पकड़ से दूर

छोटीसादड़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जल्द मिले इंसाफ दुष्कर्मियों को फांसी दिए जाने की मांग की
  • मेघपुरा मेंं 8 साल की मासूम से दुष्कर्म और हत्या का मामला

पीथलवड़ी ग्राम पंचायत के मेघपुरा गांव में 8 साल की बालिका के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले की जांच में पुलिस जुट गई है। थानाधिकारी रविंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मामले की गंभीरता और भयावहता को देखते हुए एसपी चुनाराम जाट के नेतृत्व में पुलिस की 10 टीमें लग रही है। जिसमें चार थाने के थानेदार, दो डीएसपी तथा करीब 10 सब इंस्पेक्टर मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पुलिस गहनता से पूछताछ कर रही है। पुलिस जल्द इस मामले का खुलासा करेगी। मामले की जांच महिला यौन उत्पीड़न मामले के डीएसपी कैलाशचंद्र बोरीवाल कर रहे हैं। पुलिस ने मौके से साक्ष्य जुटाने के लिए रविवार को चित्तौड़गढ़ से डॉग स्क्वायड की टीम बुलवाई। पुलिस ने बताया कि इस गंभीर घटना को देखते हुए पुलिस ने गांव के कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। लेकिन आरोपी के संबंध में अभी तक पुख्ता सुराग हाथ नहीं लग पाया है। शनिवार को पीड़ित के पिता ने पुलिस थाने में गुमशुदगी की सूचना दी थी। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा बालिका की तलाश शुरू की, लेकिन बालिका नहीं मिली। इसके बाद फिर पुलिसकर्मियों और ग्रामीणों ने बालिका की तलाश शुरू की। शनिवार शाम करीब 5 बजे बालिका गांव के पास ही एक बिना मुंडेर के करीब 40 फिट गहरे सूखे कुएं में पड़ी मिली थी। मासूम के छोटे भाई-बहनों ने 3 दिन से नहीं खाया खाना: वही इस दरिंदगी के बाद अपनी बहन को खोने के बाद मृतका के छोटे भाई बहन भी गुमसुम नजर आए। वे भी अपने मां-पिता के साथ रो रहे थे, बिलख रहे थे। उनको यह समझ नहीं आ रहा था कि आखिर इस दुख को कैसे बांटे और कैसे सहन करें। अपनी बहन को खोने के बाद तीनों भाई बहनों ने भी शुक्रवार शाम से खाना नहीं खाया।

घटना को लेकर राजनीति शुरू
मेघपुरा गांव में 8 वर्ष की बालिका के साथ दुष्कर्म एवं हत्या की घटना से मैं पूरी तरह आहत हूं और इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने में सरकार की ओर से कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। प्रशासन से दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर फांसी देने की मांग करता हूं। जिससे ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हाे।
उदयलाल आंजना, सहकारिता एवं इंदिरा गांधी नहर मंत्री राजस्थान सरकार।

इस सरकार में अपराधी बिल्कुल भय मुक्त हैं। कारण यह है कि इस प्रकार के घिनौने अपराध में पुलिस का भय होना चाहिए, वह आज की तारीख में नहीं है। छोटी-छोटी बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं होना राजस्थान के लिए कलंक है। जिसका हल यह है कि जल्द से जल्द अपराधियों को सजा मिले। कानून की प्रक्रिया पूरी करते हुए कोर्ट को नियत समय 2 महीने, 3 महीने में फैसला देकर ऐसे अपराधियों को सजा देनी चाहिए।
गुलाबचंद कटारिया, नेता प्रतिपक्ष, राजस्थान सरकार

राजस्थान की कांग्रेस सरकार में पिछले 2 वर्षों में यौन उत्पीड़न एवं नाबालिग के साथ दुष्कर्म, हत्या की कई घटनाएं हुई हैं। प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी है। क्षेत्र में जंगल राज चल रहा है। छोटीसादड़ी क्षेत्र में हुई नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर हत्या के मामले की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं, साथ ही राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री से नैतिकता के आधार पर इस्तीफे की मांग करता हूं।
श्रीचंद कृपलानी, पूर्व यूडीएच मंत्री राजस्थान सरकार

पिछले 2 वर्षों में राजस्थान में दुष्कर्म की घटनाएं लगातार हो रही हैं, जिससे सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं, यौन उत्पीड़न एवं हत्या के मामले में राजस्थान देश के एक नंबर पर है। मैं ऐसी घटनाओं की कठोर निंदा करता हूं। दोषियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। सरकार से पीड़ितों को तुरंत न्याय दिलाने की मांग करता हूं।
सीपी जोशी, सांसद चित्तौड़गढ़

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser