पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:सुहागपुरा पंचायत समिति की पहली बैठक में पेयजल की समस्या बताई

सुहागपुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला प्रमुख इंदिरा मीणा और प्रधान भरत परागी का हुआ स्वागत, समस्याओं पर चर्चा

नवनिर्मित सुहागपुरा पंचायत समिति की साधारण सभा की पहली बैठक हुई। बैठक में जिला प्रमुख इंद्रा मीणा और प्रधान भरत परागी का स्वागत हुआ। प्रधान मीणा ने जिलाप्रमुख का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया और सभी नवनिर्वाचित पंचायत समिति सदस्यों को बधाई दी। इस अवसर पर जिला प्रमुख इंदिरा देवी मीणा ने कहा कि अधिकारी और कर्मचारी जनता के कार्य पुरी प्राथमिकता से करें।

हम सभी को मिलकर काम करना है और 2021 में पंचायत समिति सुहागपुरा को नंबर वन बनाना है। यहां प्रधान भरत परागी ने संबोधित करते हुए कहा कि बिना किसी राजनीतिक भेदभाव के पूरी पंचायत समिति क्षेत्र का सर्वांगीण विकास किया जाएगा।

इन्होंने काम के प्रति ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों को समस्याओं को अनदेखा नहीं करने की बात कही। इस दौरान पीडब्ल्यूडी और एफसीआई के अधिकारियों को भ्रष्टाचार और काम में लापरवाही की शिकायतों के चलते तल्ख अंदाज में सख्त निर्देश दिए। प्रधान ने साधारण सभा में कोरोना काल के बावजूद चिकित्सा विभाग की और से किसी भी अधिकारी के उपस्थित नहीं होने पर नाराजगी जताई और कहा कि जिन विभागों के अधिकारी उपस्थित नहीं हुए है, उन्हें नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।
चिकित्सा विभाग से नहीं पहुंचे अधिकारी, जताई नाराजगी

प्रधान ने कहा कि यहां पर लेम्स के अंदर ग्रामीणों से खाद बीज के लिए अधिक पैसा लिया जाता है और एक ही लैम्पस को खाद उपलब्ध करवाया जाता है। आगे इस तरह नहीं चलेगा। बैठक में जिला परिषद सदस्य, प. स. सदस्य, सरपंच, सचिव एवं अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे। बैठक में वन विभाग, पीडब्ल्यूडी, विद्युत, जलदाय विभाग, जल संसाधन विभाग, आईसीडीएस सहित सभी प्रमुख विभागों के अधिकारी मौजूद थे। रसद विभाग एवं चिकित्सा विभाग से कोई प्रतिनिधि उपस्थित नहीं था।
पानी का मुद्दा भी उठा : जनप्रतिनिधियों ने कहा कि क्षेत्र में काफी समय से पानी की समस्या है। पठार क्षेत्र के ऊपर पानी की समस्या है। महिलाएं 3 किमी जा कर पानी लेकर आती है। जहां हैंडपंप लगाते हैं, वहां पानी नहीं होता है। इस समस्या को जलदाय विभाग गंभीरता से लें वरना आमजन के गुस्से का सामना करना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें