पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक्शन में दिखी प्रतापगढ़ पुलिस,:दूसरे दिन टूटा पुलिस का सब्र, शहर में 35 और ब्लॉक में 74 लोगों को क्वारेंटाइन किया

प्रतापगढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में मंगलवार को आखिरकार पुलिस का सब्र टूट गया। सोमवार को पुलिस ने घरों से बेवजह बाहर निकलने वालों को अंतिम बार समझाया था, इसके बाद मंगलवार से उन पर कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस ने दिन भर में 35 लोगों को बिना वजह घर से बाहर घूमते हुए पकड़ा और उन्हें टीमरवा स्थित संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर में भेज दिया। प्रतापगढ़ वृत्त क्षेत्र में 5 क्वॉरेंटाइन सेंटर में कुल 74 लोगों को भेजा गया।

मंगलवार को दिन भर पुलिस सक्रिय नजर आई। शहर के मुख्य चौराहों के साथ ही गली मोहल्लों में भी पुलिसकर्मी लगे हुए थे। इस दौरान लोगों को आने और जाने के कारण पूछे गए। संतुष्टि पूर्वक जवाब नहीं देने पर चालान बनाने, गाड़ियां जब्त करने, क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजने जैसे कड़े कदम उठाए गए। प्रतापगढ़ वृताधिकारी ऋषिकेश मीणा ने बताया कि पूरे क्षेत्र में महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के तहत दिन भर में 21 चालान काटे गए।

बिना मास्क घूमने वाले 27 लोगों के चालान बनाए गए, सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखने पर 693 चालान, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने को लेकर 40 चालान, बिना वजह घूमने पर शहर में 35 सहित पूरे क्षेत्र में 74 व्यक्तियों को संस्थागत क्वॉरेंटाइन किया गया। इस दौरान लोगों से 99000 रुपए का जुर्माना भी वसूला गया।

अभी तो शुरुआत है नहीं सुधरे तो सख्ती बढ़ेगी
राज्य सरकार की ओर से 3 मई से जारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के तहत कलेक्टर अनुपमा जोरवाल के निर्देश पर लॉक डाउन की सख्ती से पालना करवाई जा रही है। एसपी चूनाराम जाट के निर्देशन में जिले भर में पुलिस टीमें लगातार कार्रवाई कर रही है। डिप्टी ऋषिकेश मीणा ने बताया कि समझाने का दौर अब खत्म हो चुका है। अगर लोगों को अब भी महामारी की गंभीरता की समझ नहीं आई है और वह नहीं सुधरे तो सख्ती बढ़ाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें