पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचायत राज चुनाव:बूथाें पर साेशल दूरी का ध्यान रखना हाेगा, मतदाता के दाएं हाथ की तर्जनी पर लगानी हाेगी स्याही

प्रतापगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत राज चुनाव के तृतीय चरण में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य निर्वाचन के लिए जोनल मजिस्ट्रेट, मतदान अधिकारियों, सहायक मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण और मतदान के लिए रवानगी स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल से एडीएम और जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जगदीश प्रसाद गौड़ की मौजूदगी में की गई। पीपलखूंट के 85 और पंचायत समिति सुहागपुरा के 72 कार्यकारी तथा 17 आरक्षित दलों को प्रशिक्षण दिया गया। जिला परिषद सीईओ जगदीश गौड़ ने कोविड-19 गाइड लाइन की पालना करने, मास्क लगाए रखने, बाहर कतारों में सुरक्षित दूरी बनाकर मतदाताओं को मतदान के लिए खड़ा करने, अनावश्यक भीड़ मतदान केंद्र के आसपास नहीं होने देने के निर्देश दिए। उप जिला निर्वाचन अधिकारी गोपाल लाल स्वर्णकार ने मतदान दलों से कहा कि विशेष ध्यान रखना है कि अमिट स्याही दांये हाथ की तर्जनी पर लगानी है। किसी को मोबाइल फोन मतदान केंद्र ले जाने की अनुमति नहीं है। सभी आवश्यक सूचनाएं समय-समय पर देने के निर्देश दिए। विलोपन सूची में जिनका नाम है, वह बूथ पर मतदान नहीं कर सकेंगे, इसका विशेष ध्यान रखने काे कहा। उन्होंने कोविड पाॅजिटिव के मतदान प्रक्रिया की जानकारी भी दी।

प्रशिक्षण के दौरान राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर सुधीर वोरा ने सेक्टर मजिस्ट्रेट, मतदान अधिकारियों, सहायक मतदान अधिकारियों के कर्तव्यों की जानकारी देते हुए निविदित मतपत्र, दिव्यांगजन के मतदान, कम उम्र के मतदाताओं के मामले, अमिट स्याही आदि के संबंध मे राज्य निर्वाचन आयोग के नवीनतम निर्देशों की जानकारी दी। ईवीएम के मास्टर ट्रेनर विक्रम कोठारी ने मॉक पोल सीलिंग और ईवीएम में आने वाली सामान्य समस्याओं के बारे में बताया। निर्वाचन प्रकोष्ठ के प्रभारी अतिरिक्त सहायक प्रशासनिक अधिकारी धीरजमल मीणा, गोकुल सिंह खानावत, राधेश्याम, राजेश कसारा, नरेश शर्मा, कैलाश चंद्र आदि उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser